न्यूज़

PNB News: पीएनबी दे रहा किसानों को दे रहा 2 लाख रूपये तुरंत खाते में आएँगे पैसे, जाने आवेदन की प्रक्रिया

PNB Agriculture Gold Loan Scheme : पंजाब नेशनल बैंक में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बेहद ही बेहतर खबर सामने आई है। पीएनबी द्वारा अपने ग्राहकों को के लिए कई तरह की सुविधाएँ प्रदान की जाती है, यदि आप भी किसान है और आपका खाता पीएनबी में है, तो बैंक की और से इन किसानों को 2 लाख रूपये का फायदा दिया जा रहा है। देश के किसानों की आय में वृद्धि के लिए सरकार और बैंक की तरफ से कई तरह की योजनाओं का संचालन किया जाता है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकेगा। इसी उद्देश्य से पीएनबी किसानों को लाभ देने के लिए लोन प्राप्त करने की सुविधा दी जा रही है, चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

पीएनबी दे रहा किसानों को 2 लाख रूपये

पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए पीएनबी स्वर्णिम-एग्रीकल्चर लोन स्कीम की शुरुआत की गई है। इस स्कीम की जानकारी देते हुए पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ऑफिसियल ट्वीट में लिखते हुए कहा की मौसम कोई भी हो, स्वर्णिम-एग्रीकल्चर लोन स्कीम से किसान अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। इससे किसानों को अपनी खेती से जुडी जरूरतों को पूरा करने के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है। इस स्कीम के माध्यम से आप खेती से जुड़े संसाधनों और पैसों के लिए एग्रीकल्चर गोल्ड लोन स्कीम का लाभ ले सकेंगे।

जाने पीएनबी स्वर्णिम-एग्रीकल्चर लोन स्कीम की खासियत

पीएनबी गोल्ड लोन स्कीम के माध्यम बैंक के खाताधारकों को बैंक से लोन लेने की सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इसके लिए किसानों को गोल्ड ज्वैलरी के बदले लोन प्राप्त हो जाएगा, बैंक द्वारा लोन लेने का प्रोसेस बेहद ही आसान रखा गया है, जिससे कम कागजी कार्यवाही के किसान खेती के लिए पैसों की जरुरत होने पर 2 लाख रूपये तक का लोन बैंक से प्राप्त कर सकेंगे। इससे बाहर से लोन लेने के बजाय किसानों को सोने की ज्वैलरी के बदले आसानी से लोन मिल जाएगा, इस योजना के माध्यम से आवश्यकता पड़ने पर किसान अधिकतम 10 लाख रूपये तक का लोन भी ले सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए चेक करें ऑफिसियल लिंक

देश के किसानों को लाभान्वित करने के लिए शुरू की गई पीएनबी गोल्ड लोन स्कीम के तहत लोन की सुविधा प्राप्त करने से संबंधित अधिक जानकारी के लिए किसान अपने घर के नजदीकी ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त गोल्ड लोन योजना का लाभ लेने के लिए पंजाब नेशनल बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट pnbindia.in पर भी विजिट कर सकते हैं, जहाँ आपको योजना से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

किसानों को आर्थिक सहयोग देने के लिए केंद्र सरकार की और से पीएम सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को प्रतिवर्ष कुल 6000 रूपये की सहायता तीन किश्तों में दो-दो हजार रूपये के रूप में हस्तांतरित की जाती है, जिससे किसानों की आय में वृद्धि की जा सकेगी, ऐसी ही योजना के माध्यम से किसानों को खेती से संबंधित संसाधनों और पैसों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए पीएनबी किसानों को स्वर्णिम-एग्रीकल्चर लोन स्कीम के तहत आसान शर्तों में लोन प्राप्त करने के सुविधा दे रहा है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button