एजुकेशन

NEET PG 2023: नीट पीजी परीक्षा 5 मार्च को NBEMS ने जारी किया शेड्यूल, यहाँ देखें प्रैक्टिकल व परीक्षा थ्योरी की तारीख

NEET PG 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस (NBEMS) द्वारा आज यानी 16 सितंबर 2022 को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (NEET PG 2023) के लिए परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पोस्ट ग्रेजुएशन, फेलोशिप और अन्य मेडिकल डेंटल आदि परीक्षा की तैयारियों में जुटे उम्मीदवार जो परीक्षा शेड्यूल के जारी होने का काफी समय से इंतजार कर रहे थे वह अब एनबीई की ऑफिसियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर पूरा शेड्यूल देख व डाउनलोड कर सकते हैं।

नीट पीजी परीक्षा 5 मार्च से होगी आयोजित

नीट पीजी परीक्षा 2023 के लिए एनबीईएमएस द्वारा परीक्षा तारीखों की तिथि घोषित कर दी गई है। जिसके अनुसार परीक्षा का आयोजन 05 मार्च 2023 से किया जाएगा, इनमे नीट पीजी 2023, नीट MDS से लेकर FMGE समेत कुल 10 मेडिकल परीक्षाओं की तारीख बता दी गई है। नीट पोजी परीक्षा के लिए वेबसाइट पर जारी किए शेड्यूल के अनुसार, DNB/DrNB की फाइनल प्रैक्टिकल परीक्षा जिन्हे जून में आयोजित किया जाना था, उन्हें इस साल अक्टूबर और नवंबर में आयोजित किया जाएगा।

DNB/DrNB की फाइनल थ्योरी परीक्षा का आयोजन 21, 22, 23 और 24 दिसंबर 2022 को किया जाएगा। छात्रों को बता दें की यह संभावित तारीखें हैं तत्कालीन परिस्तिथियों और जरूरत पढ़ने पर बदली भी जा सकता है। इसके लिए छात्रों से अनुरोध है की वह समय-समय पर इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Debit-Credit Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर 1 अक्टूबर से होगा बदलाव, RBI ने दी जानकारी

जाने ये होगी परीक्षा तारीख

नीट पीजी परीक्षा के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार एफएमजीई दिसंबर 2022 की परीक्षा का आयोजन 4 दिसंबर 2022 को फॉरेन डेंटल स्क्रीनिंग टेस्ट (FDST 2022) के साथ किया जाएगा, इसके अलावा फॉर्मेटिव असिस्मेंट टेस्ट 2022 को 10 दिसंबर 2022 को निर्धारित किया गया है। वहीं नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2023 को किया जाएगा, जिसके बाद 23 जनवरी, 2023 को फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट (FET) आयोजित की जाएगी। एफएनबी एग्जिट परीक्षा भी फरवरी या मार्च में निर्धारित की जाएगी, इसके साथ ही DNB/DrNB की फाइनल प्रैक्टिकल परीक्षा दिसंबर 2022 में होगी।

7th Pay Commission DA Hike: दिवाली से पहले लाखों कर्मचारियों को मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे, सरकार ने कर दिया कंफर्म, जाने पूरी डिटेल

बता दें नीट पीजी परीक्षा के लिए जारी तारीखों को लेकर एनबीईएमएस की और से सभी छात्रों से अपील की गई है की छात्र की वह इन प्रस्तावित तारीखों के अतिरिक्त समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट करते रहें।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button