न्यूज़

Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत अचानक रविवार के दिन ख़राब हो गयी। इसके फ़ौरन बाद उनको ग्गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। जहाँ पर लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाये हुए है लेकिन खबरों के मुताबिक उनका स्वास्थ्य नाजुक हालत में बना हुआ है। सोमवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रामगोपाल यादव भी हॉस्पिटल में मुलायम सिंह का हाल जानने गए थे। इस समय परिवार के और सदस्य भी वहाँ मौजूद रहे। Mulayam Singh Yadav Health को लेकर मेदांता हॉस्प्टिकल से बयान आया है कि “वर्तमान समय में मुलायम सिंह को क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) एडमिट किया गया है और उनका उपचार एक व्यापक विशेषज्ञ टीम कर रही है। ”

दूसरी ओर जैसे ही खबर सेहत से जुडी खबर लोगो तक पहुंची तो उनके चाहने वालो में दुवाओं का दौर शुरू हो चुका है। बनारस हिन्दू विश्विद्यालय के छात्र आशुतोष सिंह (Ashutosh Singh) तो अपनी किडनी तक डोनेट करने को तैयार हो चुके है। इस काम के लिए वह मेदांता हॉस्पिटल, गुरुग्राम भी पहुंचे।

दिग्गज कर रहे अच्छे स्वास्थ्य की कामना

सपा संरक्षक मुलायम सिंह के ख़राब सेहत और हॉस्पिटल में भर्ती होने की खबर मिलते ही दिग्गज नेता भी उनके दुबारा ठीक होने की कामना करने में जुट गए है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीटर के माध्यम से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना व्यक्त की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने भी ट्वीटर के माध्यम से जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना की। पार्टी नेता एवं कार्यकर्त्ता उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए धार्मिक अनुष्ठान भी कर रहे है। पिछले कुछ सालों से स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के जूझ रहे 82 साल के मुलायम सिंह का इलाज डॉ. नितिन सूद एवं सुशील कटारिया की निगरानी में हो रहा है। वह जुलाई में इस हॉस्प्टिकल में एडमिट हुए थे।

हॉस्पिटल में अंदर आना सम्भव नहीं, कृपया ना आये – एसपी पार्टी

इसी बीच समाजवादी पार्टी की ने एक ट्वीट कर कहा – “आदरणीय नेताजी गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल की ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में एडमिट है, उनकी स्थिति स्थिर है। नेताजी से मिलना और हॉस्पिटल के अंदर जाना संभव नहीं है। अतः आप सभी से विन्रम निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आये। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर दी जाती रहेगी।”

यह भी पढ़ें :-Gujarat CM: गहलोत के इस्तीफे पर रार के बीच BJP के पूर्व सीएम विजय रुपाणी का बड़ा खुलासा

सैफई में विशेष पूजा-पाठ का दौर

अपने नेता के ख़राब स्वास्थ्य का खबर मिलने के बाद से ही सैफई में पार्टी कार्यकर्ताओं और ग्रामीण लोगो ने हनुमान चालीसा एक पाठ और संकट मोचन जप भी शुरू कर दिया। सैफई के लोग कह रहे है कि ये गाँव नेताजी की ही देन है। वह एक बार फिर से इस बीमारी से ठीक होकर वापिस गाँव में लौटेंगे। सैफई के ग्रामीण लोग भी अपने नेता के स्वस्थ की मंगलकामना कर रहे है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
लहसुन दिलाएगा आपको फैट से राहत, तेजी से घटेगी पेट की चर्बी सोफिया अंसारी कौन है – Sofia Ansari Short Bio खाली पेट न करे इन 7 चीजों का सेवन, वरना हो सकती है आपकी सेहत ख़राब ज्यादा चीनी खाने से शरीर को हो सकते हैं ये 7 नुकसान बच्चे-बच्चे को पता होनी चाहिए अपने देश के बारे में ये 10 बाते