न्यूज़

मोहाली MMS लीक केस : आरोपियों की गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं हुए छात्र-छात्राएं, विरोध प्रदर्शन जारी; 10 बड़ी बातें

मोहाली के एक निजी संस्थान की छात्राओं का नहाने का वीडियो (MMS) वायरल करने से बवाल मचा हुआ है। इस मामले में मिल रही ख़बरों के मुताबिक एक अन्य छात्रा बाथरूम में नहाती हुई लड़कियों की वीडियो अपने दोस्तों को भेजती थी। उसके दोस्तों से किसी ने यह वीडियो वायरल कर दिए। ऐसा होते ही सभी छात्रों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। शनिवार से मच रहे हंगामे के बाद पुलिस ने तेज़ी दिखाते हुए आरोपी छात्रा को हिरासत में ले लिया है।

mohali mms leak Case students not satisfied with the arrest of the accused protests continue 10 big things

यह भी देखें :- Debit-Credit Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर 1 अक्टूबर से होगा बदलाव, RBI ने दी जानकारी

मामले की मुख्य बाते

  • इस केस में पुलिस पहले ही सम्बंधित छात्रा की गिरफ़्तारी कर चुकी है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी छात्रा ने बताया कि वो इस लड़के के दबाव के कारण ही अन्य लड़कियों के नहाने का वीडियो उसको भेज देती थी।
  • यह मामला सामने आया जब एक छात्रा ने करीब 60 से अधिक छात्राओं का नहाने का वीडियो वायरल कर दिया।
  • जब हॉस्टल मेनेजमेंट ने बॉयफ्रैंड को आरोपी छात्रा के मोबाइल से मैसेज किया तो उसने वीडियो का स्क्रीनशॉट सेंड कर दिया। इससे आरोपी छात्रा की कारगुजारी सामने आ गयी। इसके बाद यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी।
  • मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के एमएमएस बाहर आते ही छात्रों ने देर रात शनिवार को जमकर बवाल किया। छात्रों ने डीन कार्यालय का घेराव किया, उनके विरोध के कारण यूनिवर्सिटी को 2 दिनों के लिए बंद किया गया।
  • छात्रों के अनुसार पंजाब पुलिस मामले को रफा दफा कर रही है। वे लोग जाँच से पहले ही वीडियो वायरल होने की बात को नकार रहे है।
  • यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने कहा है कि एमएमएस की खबरे फर्जी और निराधार है। मामले के फ़ोन और उपकरण पुलिस को सौप दिए गए है।
  • राज्य महिला आयोग अध्यक्ष ने कहा है – ‘अपवाह ना फैलाए, किसी छात्रा ने सुसाइड नहीं किया है।’ इस मामले पर मोहाली एसएसपी ने मामले की पूरी जाँच-पड़ताल का भरोसा दिया है।
  • पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा है कि इस प्रकरण की गंभीरता के साथ जाँच होगी और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही होगी।
  • मामले को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने पंजाब डीजीपी को लेटर लिखा है।
  • डीसी चंडीगढ़ ने विरोध करने वाले छात्रों को मामले की निष्पक्ष SIT जाँच करवाने का भरोसा दिया है।

यूनिवर्सिटी के छात्रों का हंगामा

कहा जा रहा है कि संस्थान की इस बात का पता चलते ही कॉलेज के दूसरे छात्र देर रात विरोध प्रदर्शन करने लगे। ऐसी बाते है कि इस मामले के सामने आने के बाद 8 छात्राओं ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है।

एसएसपी मोहाली विवेक सोनी

वे कहते है कि किसी छात्रा की मृत्यु नहीं हुई है, मेडिकल रिकॉर्ड में ऐसा कुछ नहीं हुआ है। अब FIR भी दर्ज हो चुकी है, फॉरेंसिक सुराग लिए जा रहे है। वे आगे बताते है कि किसी छात्रा ने सुसाइड नहीं किया है, अपवाहों पर ध्यान नही दिया जाए। जाँच में थोड़ा समय तो लगेगा। हमे बहुत सबूत मिल चुके है, इस मामले को एक महिला अधिकारी को दिया गया है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button