19 September 2021
Mirzapur Season 3

Source: Google

Mirzapur Season 3 रिलीज की तारीख, कास्ट और प्लॉटलाइन

अमेज़ॅन प्राइम के मिर्जापुर ने भारतीय वेब श्रृंखला उद्योग को पूरी तरह से अलग स्तर पर ले लिया। राजनीति और अपराध के दायरे में दर्शकों के गोता लगाने के दौरान एड्रेनालाईन की भीड़ और रोमांच बेजोड़ है। 2 सफल सीज़न के बाद, सीज़न 3 आ रहा है।

आओ पूर्वावलोकन कर लें

सत्ता, लालच, भ्रष्टाचार और महत्वाकांक्षा के विषयों के आधार पर, मिर्जापुर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के डब शासक कालेन भैया नाम के एक माफिया डॉन की कहानी कहता है, और उसका बेटा मुन्ना त्रिपाठी, एक बड़ा बव्वा जो कुछ भी करेगा अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए।

सीज़न 2 के अंत में, मुन्ना को गुड्डू और गोलू ने गोली मार दी थी। शरद शुक्ला की बदौलत कालेन भैया बमुश्किल बच पाए। सत्यानंद त्रिपाठी (बाउजी) भी मर चुका है, जिसे मकबूल ने मार दिया है।

भारत में अपेक्षित कास्ट और रिलीज की तारीख

सीज़न 3 पिछले 2 सीज़न से परिचित चेहरों को वापस लाएगा, कम से कम जो अभी भी जीवित हैं। पंकज त्रिपाठी (कालेन भैया), अली फजल (गुड्डू), शाजी चौधरी (मकबूल खान), रसिका दुगल (बीना), गजगामिनी गुप्ता (गोलू), आदि अपनी-अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे। अफसोस की बात है कि हम दिव्येंदु शर्मा की मुन्ना को अब और नहीं देखेंगे क्योंकि चरित्र मर गया।

सीज़न 2 को 23 अक्टूबर, 2020 को रिलीज़ किया गया, इसके बाद नवंबर में सीज़न 3 की घोषणा की गई। अभी कोई रिलीज डेट नजर नहीं आ रही है। अगर हम भाग्यशाली रहे, तो हम सीजन 3 को 2021 के अंत या 2022 की शुरुआत में देख सकते हैं।

Mirzapur Season 3
Source: Google

अपेक्षित प्लॉट

गुड्डू और गोलू कालेन भैया के क्रोध का सामना करेंगे क्योंकि वह अपने बेटे मुन्ना की हत्या का बदला लेने के लिए निकल पड़ता है। कालेन भैया को शरद शुक्ल ने अज्ञात कारणों से बचाया था। यह दोनों के बीच आगामी गठबंधन का संकेत हो सकता है। बीना ने उन्हें मारने के लिए मुन्ना और कालेन भैया के ठिकाने का खुलासा किया था। इसलिए, हम दोनों पक्षों के बीच एक युद्ध देख सकते हैं – गुड्डू-गोलू-बीना कालेन भैया-शरद के खिलाफ।

सार

मिर्जापुर चार्ट में सबसे ऊपर है, अमेज़ॅन प्राइम और भारत में सबसे लोकप्रिय वेब श्रृंखला में से एक बन गया है। आगामी सीज़न पर बहुत कुछ सवार है और प्रशंसक उस सामग्री को प्राप्त करना चाहते हैं जिसकी वे सीज़न 2 के समाप्त होने के बाद से उम्मीद कर रहे थे।