दूरसंचार विभाग (DoT) ने आज स्पेक्ट्रम नीलामी 2021 के लिए आवेदक के रूप में भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, और रिलायंस जियो की भागीदारी की पुष्टि की। तीन निजी दूरसंचार ऑपरेटर 700 मेगाहर्ट्ज, 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 2300 मेगाहर्ट्ज और 2500 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम का उपयोग करने के अधिकारों के लिए नीलामी में भाग लेंगे।

एयरटेल, रिलायंस जियो, और वोडाफोन आइडिया स्पेक्ट्रम नीलामी 2021 में भाग लेने के लिए तैयार

हालांकि यह सूची किसी भी तरह से यह नहीं बताती है कि इन आवेदनों को संसाधित या पूर्व-योग्य किया गया है और यह केवल उन सूचनाओं के लिए है जिन पर कंपनियों ने स्पेक्ट्रम नीलामी 2021 में भाग लेने के लिए पंजीकरण किया है। यह सूची आवेदनों की प्राप्ति के क्रम में है नीलामी के लिए भारती एयरटेल ने पहले पंजीकरण कराया, उसके बाद रिलायंस जियो और आखिरी में वोडाफोन आइडिया।

DoT ने पिछले महीने स्पेक्ट्रम नीलामी 2021 के लिए आवेदन आमंत्रित करने का नोटिस (NIA) जारी किया था जो इस साल मार्च में शुरू होने वाला है। बोली लगाने वालों की अंतिम सूची DoT द्वारा इस महीने के अंत में 22 February 2021 के बाद के प्रसंस्करण के अनुप्रयोगों से पता चलेगी।

माना जाता है कि रिलायंस जियो ने सबसे अधिक ईएमडी 9000 करोड़ रुपये जमा की है, जिसके बाद भारती एयरटेल ने 3000 करोड़ रुपये की ईएमडी और वोडाफोन आइडिया 500 करोड़ रुपये की ईएमडी के साथ सबसे आखिर में जमा की है।

By बेसिल कन्नगी अरासु

बेसिल वर्तमान में हिंदी समचार में प्रधान संपादक के रूप में काम करते हैं। वह मीडिया और मनोरंजन और दूरसंचार सहित विषयों पर लिखते हैं। बेसिल को मिडनाइट्स पर भी इंग्लिश फुटबॉल देखने का शौक है।

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x