एंटरटेनमेंटमूवीज

Liger 1st Day Collection: बायकॉट के बाद भी लाइगर मूवी ने की पहले दिन इतनी कमाई

दक्षिण के अभिनेता विजय देवरकोंडा (Vijay Devarkonda)हिंदी डेब्यू फिल्म ‘लाइगर’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। बॉयकॉट ट्रैंड के असर से मायूस हुए बॉक्स ऑफिस को ‘लाइगर’ मूवी से अच्छे कलेक्शन की उम्मीदे है। फिल्म (Liger) के मुख्य अभिनेता और डायरेक्टर जगन्नाथ दोनों ही साउथ से है। वही फिल्म की अभिनेत्री अनन्या पाण्डे और प्रोड्यूसर करण जोहर बॉलीवुड से है। फिल्म से जुड़े व्यक्तियों को देखे तो ‘लाइगर’ मूवी बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का अच्छाखासा मेल है।

फिल्म में बाहुबली की राजमाता राम्या कृष्णन (Ramya Krishnan) और अनन्या पाण्डे लीड रोल में दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें:- विद्युत जामवाल ने की अपने फिल्म की तारीफ : मेरे फिल्म इमोशन और एक्शन से भरपूर होंगे

मॉस ऑडियंस फिल्म की हल्की शुरुआत

लाइगर मूवी के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि साल 2022 की अभी तक की सभी फिल्मों से 90 प्रतिशत बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रह चुकी है। कुछ ऐसा ही हाल कमोबेश तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों का भी रहा है। यदि बात करें ‘लाइगर’ की तो यह एक मास ऑडियंस फिल्म है जिसकी कहानी एक स्ट्रीट फाइटर के संघर्ष को दिखाती है। सामान्यता इस तरह की फिल्मे हिंदी दर्शकों के बीच सिंगल स्क्रीन थिएटर्स स्क्रीन सिनेमाघरों में अच्छा कलेक्शन कर लेती है।

लेकिन ‘लाइगर’ पहले दिन ऐसा रेस्पॉन्स नहीं मिल सका है, जिसको बम्पर कह सकें।

  • हिंदी पट्टी के थिएटर्स में दर्शकों की भीड़ में कमी है।
  • बॉक्स ऑफिस की ऑक्युपेंसी 10-15 यानी 100 में से 10-15 सीटों पर दर्शक है।

पहले दिन ‘लाइगर’ हिंदी में 3-5 करोड़ कमाएगी

फिल्म की एडवांस बुकिंग में बहुत जोर नहीं दिख रहा था। इन हालातों में हिंदी वर्जन में अपने ओपनिंग डे में फिल्म 3-5 करोड़ से अधिक के आंकड़े पर नहीं जाती लग रही है। ज्यादातर यही सम्भावना जताई जा रही है कि वीकेंड में ही फिल्म अच्छी कमाई देगी। इसी मुख्य वजह बॉक्स ऑफिस पर लाल सिंह चड्डा, रक्षा बंधन और दोबारा दम तोड़ चुकी है।

‘लाइगर’ के लिए साऊथ की ही ‘कार्तिकेय 2’ चुनौती देती हुई दिख रही है। इस सब के बीच लाइगर को वीकेंड पर फिल्म देखने और आउटिंग में सिनेमाघरों का रुख करने वाले दर्शकों के लिए विकल्प के रूप में बता रहे है। फिल्म को चार दिनों के एक्सटेंडेड वीकेंड का बेनिफिट मिलने की आशंका है।

बॉयकॉट लाइगर ट्रैंड और ‘लाइगर’

लाइगर से हिंदी के साथ अन्य भारतीय भाषाओं खासतौर पर तेलगु से अच्छी कमाई की सम्भावना है। पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम के असर से सोशल मिडिया पर फिल्म के बॉयकॉट की माँगे जोरों पर थी। इसकी मुख्य वजह निर्देशक करण जौहर और अनन्या पांडे (Ananya Panday) के हालिया बयान है, यूजर्स पहले ही नेपोटिज़्म को लेकर खींजे हुए है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान