फाइनेंस

LIC Scheme: एलआईसी दे रहा है ग्राहकों को 20 लाख रूपये, आप भी घर बैठे उठा सकते हैं फायदा, जाने पूरी डिटेल

LIC Instant Loan Scheme: एलआईसी समय-समय पर ग्राहकों के लिए कई तरह की इंश्योरेंस पॉलिसी या नई-नई स्कीम लॉंच करता रहता है, जिससे ग्राहकों को फायदा हो सकेगा। ऐसी ही एक स्कीम के जरिए एलआईसी अपने ग्राहकों को 20 लाख रूपये तक दे रहा है। जिसका फायदा आज कई ग्राहक उठा रहे हैं, यह लोन प्राप्त करना बहुत ही आसान है, अगर आप भी इसका लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए एलआईसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। हलांकि इसके लिए आपको कुछ जरुरी शर्तें है, जिन्हे आपको पूरा करना होगा।

आपको बता दें एलआईसी के तहत दिए जा रहे इस लोन को लेने के लिए आपके पास एलआईसी की बीमा पॉलिसी होनी चाहिए और आपके पास इनकम प्रूफ भी होना चाहिए। अगर ये दस्तावेज आपके पास रहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करने के बाद एलआईसी शाखा में संपर्क करना होगा, इसके बाद आपके आवेदन पर ब्रांच मैनेजर के द्वारा विचार किया जाएगा। इस राशि को प्राप्त करने के लिए आप यहाँ बताई गई जानकारी को पढ़ सकते हैं।

एलआईसी देगा आपको पर्सनल लोन

बैंक से पर्सनल लोन लेने से पहले लोग कई बार विचार करते हैं, क्योंकि पर्सनल लोन पर लगने वाला ब्याज दर अधिक होता है, जिसे पूरा कर पाना आसान नहीं होता। ऐसे में अगर आप आवश्यकता के समय लोन लेना चाहते हैं, तो एलआईसी अब आपको कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन दे रहा है, जिसके लिए आप आराम से घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं। इस तरह के लोन के लिए यदि आपके पास एलआईसी की पॉलिसी है तो ही आप लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे, आपको बता दें लोन की खास बात यह है की यह आपको कम ब्याज पर मिल सकेगा।

इतना देना होगा ब्याज

आपको बता दें की अगर आप एलआईसी की ये पॉलिसी लेते हैं तो आपको ब्याज जमा करना होगा, एलआईसी पाँच साल के लिए लोन मुहैया करवाती है, इसके लिए लोन पर बीमा कंपनी आपसे 9 फीसदी के हिसाब से ब्याज वसूलती है, हालांकि आपको कितना लोन मिलेगा ये आपकी आय पर निर्भर करता है।

SSC GD Constable Notification 2022 Out: कॉन्स्टेबल के 24369 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

जाने ऐसे मिलेगा लोन

अगर आपके पास एलआईसी की पॉलिसी है और आप एलआईसी की इस योजना से लोन लेना चाहते हैं, तो ही आपको लोन मुहैया हो सकेगा, इसके लिए आप आराम से घर बैठे एलआईसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर लोन की जानकारी ले सकते हैं और ऑफिसियल वेबसाइट पर ही अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आपको वेबसाइट पर फॉर्म भरने और डाउनलोड करके उसपर साइन इन करना होगा और उसे स्कैन करके एलआईसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड करना होगा, यहाँ से आपकी लोन लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है, जिसके बाद पूरी जाँच के बाद यदि आपका लोन अप्रूव होता है तो आपको 20 लाख रूपये का लोन मिल जाएगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान