न्यूज़

IAS Athar Amir Khan: जानिए कौन हैं डॉ. मेहरीन काजी, जिनको दिल दे बैठे टीना डाबी के पूर्व पति अतहर

ख़बरों के अनुसार अक्टूबर में हो गयी शादी, और यह शादी श्रीनगर में हुयी।

आईएएस टीना डाबी के बाद इनके पहले पति आईएएस अतहर आमिर खान (Athar Amir Khan) भी दूसरी बार शादी के बन्धन में बांधने जा रहे है। अतहर एक महिला चिकित्सक मेहरीन काजी (Mehreen Qazi) से शादी करने की तैयारी कर रहे है। दोनों के बीच सगाई की रस्म हो चुकी है। टीना डाबी हो या उनके पहले पति अतहर दोनों ही सोशल मिडिया और मेन स्ट्रीम मिडिया में खासे चर्चित रहे है। बहुत से लोग इन दोनों के बारे में अच्छी जानकारी रखते है। लेकिन अब लोगों में यह चर्चा है कि डॉ. मेहरीन काज़ी कौन है? जिन्हे टीना के पहले पति अतहर ने पसंद किया है।

अतहर खान श्रीनगर नगर निगम में आईएएस अधिकारी के तौर पर नियुक्ति है। इस बार वे दूसरी शादी करते हर कश्मीर की ही डॉ मेहरीन क़ाज़ी को अपनी पत्नी बनाने जा रहे है। पहली शादी टीना डाबी से होने पर इन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई थी।

मेहरीन का शुरुआती जीवन

मेहरीन क़ाज़ी का जन्म 20 जनवरी 1993 में श्रीनगर, कश्मीर में हुआ था। अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वे लंदन विश्विद्यालय के क्वीन्स मैरी कॉलेज से प्रसूति और चिकित्सा स्त्री रोग से PGDIP की पढ़ाई करने चली गई।

मेहरीन के इंस्टाग्राम पर बहुत से फॉलोवर्स

बहुत जल्द ही अतहर खान से शादी के बंधन में बांधने जा रही मेहरीन काजी राजीव गाँधी कैंसर संस्थान और शोध केंद्र , दिल्ली में कार्यरत है। वे एक डॉक्टर होने के साथ ही फ़ैशन इंडस्ट्री में भी बहुत सक्रीय रहती है। इससे सम्बंधित फोटोज को वे अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर शेयर करती रही है। डॉ. मेहरीन काजी कश्मीर के अनंतनाग की निवासी है। अपने फ़ैशन के शौक के कारण ही मेहरीन इंस्टाग्राम में काफी लोकप्रिय है उनके यहाँ पर करीबन 2 लाख से अधिक फॉलोवर्स है।

विदेशी संस्थान में पढ़ चुकी है मेहरीन

एक डॉक्टर के रूप में कार्य करने वाली मेहरीन पढ़ाई को लेकर भी काफी गंभीर रही है। उन्होंने दिल्ली के अम्बेडकर यूनिवर्सिटी से हायर एजुकेशन ली है। मेहरीन ने आईआईटी, मंडी से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) की पढ़ाई की है। इसके बाद यूनाइटेड किंग्डम (UK) और जर्मनी से भी शिक्षा ग्रहण की है। इस प्रकार से देखा जा सकता है कि डॉ मेहरीन अच्छे एकेडमिक बैकग्राउंड के साथ सभी क्षेत्रों में रूचि और सक्रियता रखने वाली महिला है।

UPSC एग्जाम भी पास किया

मेहरीन ने कॉलेज की पढ़ाई के बाद ब्रेक ना लेते हुए यूपीएससी की तैयारी शुरू की। हालाँकि अपने पहले चांस में उन्हें सिविल परीक्षा में 560वीं रैंक मिल पाई थी। लेकिन आगे और मेहनत करने के निश्चय से उन्होंने साल 2015 में दुबारा परीक्षा देते हुए अपनी रैंक को सुधारा।वे अपने बारे में बताते हुए कहती है कि वे ‘सपने देखने वाली’ और ‘विजेता’ प्रकृति की है। वे अपने सोशल मिडिया अकाउंट की बायो में इसी प्रकार की बाते लिखती है।

यह भी पढ़ें :- कौन हैं पहले Pakistan Idol, रुहानी आवाज-दमदार गायकी से मचाया धमाल, होता है Nusrat Fateh Ali Khan से कंपेरिजन

ख़बरों के अनुसार अक्टूबर में हो गयी शादी

शनिवार के दिन दोनों की सगाई की खबरे मिडिया से साझा हो चुकी है किन्तु इनकी सगाई इसी साल मई महीने में ही थी। ख़बरों के अनुसार अक्टूबर में हो गयी शादी, और यह शादी श्रीनगर में हुयी। जिसका वीडियो अतहर ने अपने फेसबुक वाल पर शेयर किया है । इसके बाद उनकी साथी डॉ मेहरीन क़ाज़ी ने भी दोनों के रिश्ते की पुष्टि कर दी। दोनों ने 30 सितम्बर के दिन मेहँदी की रस्में निभाई थी।

आईएएस अतहर ने अपने इंस्टा अकाउंट पर मेहंदी का वीडियो शेयर किया है इसमें मेहरीन शादी के जोड़े में बहुत सुन्दर लग रही है। उनकी फोटोज सोशल मिडिया पर बहुत पसंद की जा रही है और लोग उनको इस शादी की बधाइयाँ दे रहे है।

सगाई का दिलचस्प वीडियो शेयर किया

आईएएस अतहर और डॉ मेहरीन क़ाज़ी की सगाई का दिलचस्प वीडियो भी सामने आ रहा है। इसमें अतहर सगाई के प्रोग्राम के दौरान एक “इंगेजमेंट कॉन्ट्रैक्ट” को साइन करते देखे जा रहे है। वीडियों में दिख रहा है जब अतहर के पास शादी की शर्ते वाला बड़ा कार्ड लाया जाता है तो वह पूछ पड़ते है कि “क्या में इस पर साइन करने है तो वहाँ मौजूद लोग हँसने लगते है।” वीडियो में अतहर और मेहरीन साथ में सोफे पर बैठे हुए है। इतने में एक लड़की अपने साथ ‘इंगेजमेंट कॉन्ट्रैक्ट’ लेकर आती है। इन सभी शर्तों पर सहमति जताते हुए अतहर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर देते है।

इस अनुबंध में मेहरीन काजी ने 3 शर्तों को रखा है

  • मेहरीन काजी हर बार सही है यह बात अतहर हमेशा मानेंगे।
  • वे एक साल में 2 से 3 बार मेहरीन को विदेश घुमाने लेकर जायेगे।
  • मेहरीन जहाँ और जो चाहेंगी वो खरीदकर देंगी।

मेहरीन से जुडी कुछ खास बातें

  • मेहरीन को साल 2017 में द डेनवैक्स क्लिनिक, इण्डिया का ब्रांड अम्बेसेडर नियुक्त किया था।
  • वह भारत के कला एवं संस्कृति विभाग में एक सलाहकार के तौर पर स्वेच्छिक सेवाएँ दे रही है।
  • साल 2018 में मेहरीन क़ाज़ी को इम्यूनोथेरेपी फाउंडेशन (IF), इण्डिया का राजदूत बनाया गया था।
  • अपनी मेडिकल की पढ़ाई को पूरी करने के बाद मेहरीन ने फरवरी 2019 में बकसन होमियोपेथी, नै दिल्ली में सहायक प्रोफेसर का कार्य शुरू किया।
  • मेहरीन ने मैक्स हॉस्पिटल में चिकित्सा सलाहकार के तौर पर काम शुरू किया था।
  • मेहरीन क़ाज़ी ने सितम्बर, 2019 से राजीव गाँधी कैंसर संस्थान में वैज्ञानिक अधिकारी की तरह कार्यरत है।

साल 2021 में अलग हुए टीना-अतहर

बहुत कम समय की शादी के बाद टीना और अतहर का तलाक साल 2021 में हो गया था। दोनों को मसूरी में अपनी आईएएस ट्रेनिंग के दौरान ही प्यार हुआ था। दोनों ने ज्यादा देरी न करते हुए साल 2018 में ही शादी की औपचारिकता को पूरा कर लिया। किन्तु बहुत जल्द ही दोनों ने अपने को इस रिस्ते से अलग करते हुए साल 2021 में तलाक़ ले लिया। इसके बाद अभी हाल के दिनों में टीना डाबी ने आईएएस प्रदीन गवांडे से दूसरी शादी कर ली।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!