एंटरटेनमेंट

‘कांतारा’ ने कमाए 250 करोड़, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को पीछे छोड़ 2022 की टॉप 5 लिस्ट में पहुंची

इस तरफ हिंदी फिल्मो को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सालभर स्ट्रगल ही करना पड़ा है। लेकिन इसी बीच कन्नड़ मूवी 'कांतारा' ने कम बजट के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर हफ्ते-दर-हफ्ते कमाई के रिकॉर्ड बनाये है। इसी का परिणाम है कि इस समय यह फिल्म साल 2022 की टॉप-5 मूवी बन चुकी है। अगर फिल्म पाने 6वें हफ्ते में 20 करोड़ का कलेक्शन कर लेती है तो ये 'ब्रह्मास्त्र' और 'पीएस-1' को पीछे कर देगी।

फिल्म कांतारा का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) और सप्तमी गौड़ जैसे कलाकारों से सजी फिल्म कांतारा दिनों-दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है। फिल्म Kantara की कामयाबी देखकर कहा जा सकता है अगर फिल्म की कहानी दमदार हो तो बजट कोई खास मायने नहीं रखता है। शायद फिल्म निर्माताओं ने भी यह नहीं सोचा होगा कि इतने कम बजट की मूवी कलेक्शन के मामले में ऐसा कमाल करेगी। कांतारा उन फिल्मों में से एक है जिसने पहले अपने लोकल दर्शकों में धमाल मचाया और इसके बाद देश-दुनियाभर के दर्शको में। इस समय इस फिल्म की कामयाबी को देखकर ऑस्कर की माँगे भी आने लगी है।

अपने हिंदी वर्जन से ‘कांतारा’ हफ्ते-दर-हफ्ते अच्छी कमाई करती जा रही है। फिल्म ने अपने हिंदी वर्जन में पहले सप्ताह 15 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया तो दूसरे ही सप्ताह में फिल्म का कलेक्शन बढ़कर 16.7 करोड़ रुपए हो गया। इसके बाद तीसरे सप्ताह में तो फिल्म ने 19.95 करोड़ की कमाई कर डाली। अब अपने चौथे हफ्ते में फिल्म पिछले के मुकाबले अच्छा करने में लगी है।

हिंदी बेल्ट में कांतारा 50 करोड़ रुपए पार

कांतारा मुख्य रूप से एक कन्नड़ मूवी है जिसको इसके हिंदी वर्जन में 14 अक्टूबर के दिन रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म ने मात्र 3 हफ़्तों में ही अपने हिंदी वर्जन से 50 करोड़ रुपए की कमाई कर दी है। इतना ही नहीं खबरों के मुताबिक इस फिल्म ने ग्लोबल सिनेमा में 275 करोड़ रुपए की कमाई कर दी है। वैसे तो बहुत सी मूवीज ग्लोबली इससे भी ज्यादा कलेक्शन कर चुकी है। लेकिन कांतारा की बात इसलिए अलग हो जाती है कि यह एक कम बजट की मूवी होकर भी ये कमाल कर सकी।

‘द कश्मीर फाइल्स’ को पीछे छोड़ा

हिंदी पट्टी के थिएटर्स में हिट होने के बाद कांतारा ने खुद को एक नेशनल लेवल की मूवी बना दिया। अब इस फिल्म को दर्शको और आलोचकों की तरफ से तारीफें मिल रही है। इस तरह से ये एक ऐसी फिल्म रही जो छोड़े खोखे में बड़े बारूद की तरह है। फिल्म ने कमाई के मामले में तहलका मचाते हुए खुद को साल 2022 की टॉप 5 फिल्म बना दिया है। इसकी क्रम में कांतारा ने सुपरहिट मूवी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के कलेक्शन 252 करोड़ को भी ओवरटेक कर लिया है। इसी तरह कांतारा इस साल की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्मो की लिस्ट में 5वें स्थान पर आ चुकी है।

यह भी पढ़ें :- Varisu New Song: फिल्म वरिसु के पहले गाने “रंजीथामे” का प्रोमों हुआ आउट, विजय डांस नंबर के लिए बने गायक

साल 2022 की पाँचवी कामयाब फिल्म

अभी कांतारा को थिएटर पर आये हुए सिर्फ 5 हफ्ते ही हुए है लेकिन यह जल्दी-जल्दी कामयाबी के रास्ते तय करने में लगी है। अब नए साल के आने पर यदि साल 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी की बात करें तो वो होगी “KGF-2”, जोकि अभी तक 860 करोड़ रुपयों की कमाई कर चुकी है। इसके बाद दक्षिण की ही फिल्म RRR का नाम आता है जिसने लगभग 775 करोड़ रुपयों से ज्यादा का कलेक्शन किया है। इस लिस्ट में तीसरा नंबर बॉलीबुड मूवी ब्रह्मास्र ने हथिया रखा है, इसकी बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन 268 करोड़ है। अब लिस्ट में चौथे नंबर पर यानी कांतारा से एक नंबर आगे है फिल्म पोन्नियन सेल्वन, इसका कलेक्शन 265 करोड़ रुपए है।

कांतारा स्टार ‘ऋषभ’ की बॉलीवुड को सलाह

अब फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद अभिनेता ‘ऋषभ शेट्टी’ ने हिन्दी में भी हिट होने के बाद बॉलीवुड की कमी को उजागर किया है। अपने इंटरव्यू में वे बताते है कि यदि आप अपनी फिल्मों में लोकल इफ़ेक्ट लाएंगे तो आपको उतनी ही ज्यादा यूनिवर्सल अपील मिलेगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
लहसुन दिलाएगा आपको फैट से राहत, तेजी से घटेगी पेट की चर्बी सोफिया अंसारी कौन है – Sofia Ansari Short Bio खाली पेट न करे इन 7 चीजों का सेवन, वरना हो सकती है आपकी सेहत ख़राब ज्यादा चीनी खाने से शरीर को हो सकते हैं ये 7 नुकसान बच्चे-बच्चे को पता होनी चाहिए अपने देश के बारे में ये 10 बाते