एजुकेशन

JNUEE 2022: जेएनयूईई एंट्रेंस एग्जाम का एडमिट कार्ड jnuexams.nta.ac.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी (JNU) 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, जेएनयूईई 2022 परीक्षा के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर, 2022 से 10 दिसंबर, 2022 तक किया जाएगा।

JNUEE 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की और से जवाहरलाल नेहरू युनिवर्सिटी (JNU) 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो एडमिट कार्ड के जारी होने का इंतजार कर रहे थे वह अब अपना एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिसियल वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं, इस साल जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन एनटीए द्वारा किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की वह अपना एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले वेबसाइट से डाउनलोड कर लें, क्योंकि एडमिट कार्ड किसी भी उम्मीदवार को डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

जेएनयूईई एंट्रेंस एग्जाम 2022 का एडमिट कार्ड जारी

जेएनयूईई एंट्रेंस एग्जाम 2022 के लिए एडमिट कार्ड एनटीए ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं, जिसे उम्मीदवार एनटीए की ऑफिसियल वेबसाइट से अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं। JNUEE एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रवेश परीक्षा का आयोजन 7 दिसंबर, 2022 से 10 दिसंबर, 2022 देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड़ में किया जाएगा।

यह परीक्षा तीन घंटे की होगी, जिसमे केवल अंग्रेजी माध्यम में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक सही उत्तर पर उम्मीदवारों को एक अंक प्राप्त होगा, वहीं गलत उत्तर देने पर कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं रखी गई है। जेएनयू परीक्षा दो सत्रों में विभाजित होगी, जिसमे पहला सत्र सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक चलेगी।

WBHRB Recruitment 2022: स्टाफ नर्स, मेडिकल ऑफिसर समेत इन पदों पर 7542 से ज्यादा भर्ती, जाने डिटेल

Honey Benefits for Skin: चेहरे के मुहासे से है परेशान, तो शहद से जुड़े ये नुस्खे आपको लंबे समय तक रखेंगे जंवा, जाने कैसे?

JNUEE 2022 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

जो उम्मीदवार JNUEE 2022 एंट्रेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, वह अपना एडमिट कार्ड यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट jnuexams.nta.ac.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको Current Events के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब JNUEE 2022 Admit Card के लिंक पर जाएं।
  • यहाँ आपको Download Hall Ticket के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरना होगा।
  • सबमिट करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रख लें।

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस मे 35757 कॉन्स्टेबल की होगी भर्ती, जाने कब आएगा नोटिफिकेशन

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की और से JNUEE एंट्रेंस परीक्षा के लिए इंटिमेशन स्लिप पहले जारी कर दी गई थी, जिसके बाद अब परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इसे वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में यदि उम्मीदवारों को किसी तरह की परेशानी होती है, तो वह एनटीए हेल्प डेस्क से 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या फिर एनटीए को [email protected] पर भी लिख सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!