टेक एंड गैजेट्स

Jio Fiber Offer: सिर्फ Rs. 999 में मिल रहा Free Netflix, Amazon Prime और Disney+Hotstar

Jio Fiber Offer: वर्तमान समय में स्मार्ट फ़ोन्स के अधिक उपयोग से इंटरनेट डाटा पैक महँगे होते जा रहे है। तो इसके समाधान के रूप में लोग अपने घरों में ब्रॉडबैंड प्लान लगाने की योजना बना रहे है। लेकिन बहुत से ग्राहक चाहते है कि वे घर पर ब्रॉड बैंड प्लान तो लगा लें पर इसकी कीमत 1000 रुपए से कम हो। इस प्रकार से वे लोग कम कीमत पर ही तेज़ स्पीड का इंटरनेट प्लान चाहते है। इस प्रकार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। इस खबर के हिसाब से Jio Fiber offer से आपको कम कीमत पर 300 Mbps की स्पीड प्रोवाइड करेगा।

Jio Fiber Offer

भारत में प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान लोगों के बीच काफी लोकप्रियता पा रहे है। Jio ने एक से बढ़कर एक ब्रॉडबैंड प्लान चला रखे है, जिनमे हाई स्पीड इंटरनेट, असीमित वॉइस कॉल्स, डिज्नी-हॉटस्टार वीआईपी, अमेज़न प्राइम वीडियो, ज़ी5, सोनीलीव, Lionsgate Play एवं Jio Saavan समेत बहुत से ओटीटी ऐप के फ्री सब्सक्रिप्शन मिलते है।

डेटा कटौती नहीं होगी

आपको 1000 रुपए से कम खर्च वाले Jio Fiber बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान की जानकारी दे रहे है। इस प्लान से आप पाने घर में वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेज के लिए डेटा की आवश्यकता पूरी हो जाएगी। इतना ही नहीं इसके साथ आपको फ्री कालिंग की सुविधा भी मिल रही है। इसके अलावा आपको देश-विदेश के 15 मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भी मुफ्त सबक्रिप्शन के माध्यम से नई मूवीज, वेब सीरीज और अन्य जरुरी प्रोग्राम मिलने वाले है। यह सभी आपको Jio Fiber 999 रुपए और Jio Fiber 399 रुपए प्लान में मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- Union Minister Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री ने बनाया जबरदस्त प्लान, सड़क पर नहीं होंगे एक्सीडेंट, जाने सरकार के नियम

JioFiber 399 Monthly Plan Benefits

जियो फायबर का यह सबसे कम कीमत का प्लान है। इसमें ग्राहक को एक महीने की असीमित कालिंग के साथ 30 Mbps डाउनलोड और अपलोड स्पीड वाला इंटरनेट मिलता है। स्पीड को ध्यान में रखते हुए यह बहुत ही अच्छा प्लान है। चूँकि इसमें ग्राहक की सभी जरूरते पूरी हो सकती है।

जियो फायबर का बड़ा प्लान – 999 रुपए

जियो फायबर के 999 रुपए प्रति महीना प्लान में नेटफ्लिक्स के साथ लगभग सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मिल जाते है। 1499 रुपए प्रति महीना रेंट के प्लान में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिग्नी प्लस हॉटस्टार, जी5, सोनी लीव, वूट सेलेक्ट सहित अन्य OTT प्लेटफॉर्म्स मिल रहे है।

भारतीय टेलीकॉम बाजार में डिसरप्टर जियो

रिलायंस जियो को भारतीय टेलीकॉम बाजार का ‘डिसरप्टर’ कहा जाने लगा है। जियो ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में आते ही मोबाइल कॉलिंग और इंटरनेट डेटा प्लान्स को इतना सस्ता और ज्यादा सुविधा वाला बना दिया है कि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी इनके प्लान्स को लागू करना पद रहा है।

जियो और एयरटेल का 999 रुपए का प्लान

ये दोनों भारत की दो सबसे लोकप्रिय ब्रॉडबैंड सर्विसेज है। जियो अपने ग्राहकों को बहुत से फायदे दे रहा है दूसरी और एयरटेल एक्सट्रीम भी ग्राहकों को बहुत से लाभ पहुंचाकर अपनी ओर आकर्षित करता है। इन दोनों के ही 999 के प्लान को तुलनात्मक रूप से देखते है –

  • जियो फायबर का यह तीसरा सबसे महंगा प्लान है। इसको गोल्ड प्लान के नाम से भी जानते है। इस प्लान में ग्राहकों को 150 Mbps की गति का इंटरनेट मिलता है। इसकी ख़ास बात यह है कि इसमें ग्राहक को डाउनलोड और अपलोड की सामान स्पीड मिल जाती है। यह प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ 3.3 TB डाटा के लिमिट के साथ आता है।
  • एयरटेल एक्सट्रीम फायबर के प्लान को कंपनी ने ‘इंटरटेनमेंट’ नाम दिया है। इसमें ग्राहक को 200 Mbps की डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिल जाती है। इस प्लान में कुल 300 जीबी डाटा मिल जाता है। इसके साथ ग्राहक को कालिंग करने के लिए 299 रुपए का रिचार्ज करना होगा, जो कि जियो के साथ नहीं है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button