जॉब्स

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में 1700 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जाने डिटेल

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने तकनीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अप्रेंटिस के 1760 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 03 जनवरी, 2023 निर्धारित है।

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर जारी किया है, आईओसीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर तकनीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अप्रेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत आईओसीएल में कुल 1760 पदों पर रिक्तियां भरी जाएगी। आईओसीएल की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर, 2022 से शुरू हो गई हैं, जिसमे आवेदन के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की ऑफिसियल वेबसाइट iocl.com पर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

आईओसीएल भर्ती 2022

आईओसीएल की तरफ से भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 1760 पदों पर तकनीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर, 2022 से 3 जनवरी, 2023 तक चलेगी। यह भर्तियां भारत की विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में की जाएगी। जिनमे आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दादर एंड नगर हवेली, दमन और दीव, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड, असम, सिक्किम, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब प्रदेश जिनमे हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर परदेश, जम्मू, लद्दाख शामिल हैं।

योग्यता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता – आईओसीएल ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार मैट्रिक पास होने चाहिए, इसके अलावा उनके पास एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक दो वर्ष के आईटीआई पाठ्यक्रम होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिसियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा – इन पदों पर आवेदन करें वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए, इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

JEE Mains 2023: एनटीए ने जारी किया जेईई मेन्स परीक्षा का सिलेबस, डायरेक्ट लिंक से करें चेक, जाने एग्जाम पैटर्न

Weight Loss Tips: मोटापे और पेट की चर्बी से हैं परेशान? तो किचन में रखी इन चीजों से गायब हो जाएगा बैली फैट

चयन प्रक्रिया

तकनीशियन, ग्रेजुएट और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन एक ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Naukri Portal: अगर आप भी बेरोजगार हैं? तो घर बैठे सरकार के इस पोर्टल पर करें अपना रजिस्ट्रेशन

IOCL अप्रेंटिस भर्ती 2022 ऐसे करें आवेदन

आईओसीएल अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया उम्मीदवार यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर जान सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवार आईओसीएल की ऑफिसियल वेबसाइट iocl.com पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको एक्टीव ओपनिंग के लिंक पर जाना होगा।
  • अब अप्रेंटिस ओपनिंग में अप्लाई लिंक पर क्लिक कर दें।
  • इस बाद रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म में मांगे गए सभी दस्तावेजों को जमा कर दें।
  • अब फॉर्म को सबमिट करके उसका प्रिंटआउट भविष्य के संदर्भ के लिए अपने पास सुरक्षित रख लें।
  • इस तरह आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!