जॉब्स

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, ये रही पूरी डिटेल

आईओसीएल ने ट्रेड्स में ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर, 2022 से लेकर 12 नवंबर, 2022 तक चलेगी।

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अलग-अलग ट्रेड्स में ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। IOCL द्वारा जारी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अलग-अलग ट्रेडों में कुल 265 ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पोस्ट भरे जाएँगे। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर, 2022 से शुरू हो गई है, जिसमे आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो नोटिफिकेशन में दी गई विशिष्ट शैक्षणिक योग्यता को पूरा करते हैं, वह आईओसीएल अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए 12 नवंबर, 2022 तक या उससे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

आईओसीएल अप्रेंटिस भर्ती 2022

आईओसीएल ने ट्रेड्स में ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 265 पोस्ट में से तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अन्य सहित अलग-अलग क्षेत्रों में सीटें उपलब्ध हैं। जिसमे आवेदन के लिए उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तिथि से पहले शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा चेक करके ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को अवश्य पूरा कर लें।

IOCL भर्ती 2022 योग्यता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता – भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से प्रासंगिक व्यापार/अनुशासन में 12 वीं/डिप्लोमा/डिग्री होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 31 अक्टूबर, 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए, हालांकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी-एनसीएल वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईओसीएल भर्ती 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट iocl.com पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आप रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएँ।
  • अब आपको Notification for Engagement of 265 Trade Apprentices under the Apprentices Act, 1961 at IOCL-Southern Region (MD) के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद पीडीएफ फाइल खुलकर आ जाएगी, यहाँ दिए गए सभी विवरणों को पढ़कर होम पेज पर आ जाएँ।
  • अब नोटिफिकेशन के अंदर दिए गए Click Here to Apply Online के टैब पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज Apply Online for Registration के लिंक पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद मांगी गई सभी डिटेल्स भरें और दस्तावेज अपलोड कर दें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • अब आखिर में फॉर्म को डाउनलोड कर भविष्य के लिए उसका प्रिंटआउट निकालकर रख दें।
  • इस तरह आप आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

IBPS SO Recruitment 2022: बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ibps.in पर करें अप्लाई

आवेदन शुल्क

भर्ती के लिए के दौरान उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, आवेदन शुल्क की बात करें तो UR/OBC/EWS उम्मीदवारों को 100 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा, हालांकि SC/ST/PwD उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

IOCL भर्ती चयन प्रक्रिया

ट्रेड/तकनीशियन अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन निर्धारित चरणों में किया जाएगा।

  • लिखित परीक्षा (ऑब्जेक्टिव टाइप)
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
  • मेडिकल एग्जामिनेशन

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!