न्यूज़

Vietnam: अगर खाते में हैं 30 हजार तो यहां पहुंचते ही आप हो जाएंगे करोड़पति! मजाक नहीं ये सच है, जानें कैसे

हमारे देश में किसी व्यक्ति को करोड़पति बनने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता है। बहुत से लोगो की पूरी उम्र इस मुकाम को हासिल करने में निकल जाती है। करोडो लोग तो जीवन की मुलभुत जरूरते ही पूरी कर पाते है। लेकिन आपको एक देश (Vietnam) के बारे में जान लेना जरुरी है जहाँ पर हर भारतीय लखपति एक करोड़पति है। हमारे देश भारत में जिन लोगो के बैंक खाते में 30 हजार रुपयों की राशि मौजूद है वो भी इस देश में करोड़पति है।

यहाँ पर पहुँचने के लिए भी आपको अधिक समय नहीं लगने वाला है। कोई भी भारतीय मात्र 12 घण्टों में ही इस देश तक पहुँच सकता है। इतना ही नहीं कोई भी भारतवासी यहाँ जाकर एक आलिशान जिंदगी का लुप्त ले सकता है।

वियतनाम में 1 रुपए की कीमत 200 रुपए से ज्यादा

इस खूबसूरत देश में 3 अक्टूबर के दिन तक एक भारतीय रुपए की कीमत 292.29 डोंग (वियतनामी करंसी) के समान है। इस हिसाब से यदि किसी भारतीय के पास 30,000 रुपए है तो वह यहाँ आकर 87,60,000 वियतनामी डोंग बन जाएंगे। इस प्रकार से भारतीय मुद्राधारक व्यक्ति यहाँ पर आकर एक करोड़पति (millionaire) बन सकता है।

एक सुन्दर देश के रूप में प्रसिद्ध

एशिया महाद्वीप के दक्षिणी भाग में स्थित एक खूबसूरत देश है – वियतनाम। यहां पर काफी सूंदर और मनोरम टूरिस्ट स्पॉट (tourist spot) है। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय लोगो में वियतनाम देश में घूमने जाने की दिलचस्पी में बढ़ोत्तरी हुई है। प्राकृतिक सुंदरता रखते हुए यह देश बहुत सस्ता भी है। भारत और वियतनाम के आपसी रिश्ते भी काफी अच्छे है।

यह भी पढ़ें :- 10 हजार में विदेश घूमना चाहते हैं तो इन 5 जगह चले जाइए, आएगा Foreign Trip का मजा बजट में

वियतनामी लोग बाइक के शौकीन

वियतनामी लोगों में कार की तुलना में बाइक को लेकर काफी जूनून देखा जाता है। साल 2015 में यहाँ पर तीन लाख रजिस्टर कारों की तुलना में 40 मिलियन रजिस्टर्ड मोटरबाइक थी। वियतनाम की GDP लगभग 193.6 अरब डॉलर के लगभग है। इस देश की प्रतिव्यक्ति सकल आय 2,111 डॉलर है। यह देश दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा काफी उत्पादन करने वाला देश भी है। इससे आगे ब्राजील है जो काफी के उत्पादन में दुनिया में पहले स्थान पर काबिज है।

अमेरिका से ऐतिहासिक जंग जीती

वियतनाम का नाम दुनियाभर में उसकी अमेरिका से लम्बी लड़ाई को जीतने के लिए जाना जाता है। इस देश ने एक समय में अमेरिका (America) के 58 हजार सैनिको को मारकर विजय पाई थी। यह एक लम्बी लड़ाई थी जो साल 1955 से 1975 तक लड़ी गयी। इस जंग (War) में अमेरिका ने नयी तकनीकों का प्रयोग किया था। लेकिन इससे आम लोगो की ही अधिक मात्रा में मृत्यु हुई थी वियतनाम ने अपने दुश्मन को गोरिल्ला युद्ध तकनीक से मात देकर कारगर तरीके से जीत हासिल की। वियतनाम ने अंत में जीतकर समूचे विश्व को हैरानी में डाला था। यह युद्ध इतिहास में “वियतनाम वॉर” नाम से जाना जाता है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान