न्यूज़

Indian Currency: 2 रुपये का यह सिक्का घर बैठे बना देगा लखपति, यह है बेहद आसान तरीका

अगर आपसे कोई कहे कि एक 2 रुपए का सिक्का आपको लाखों रुपए दिलवा सकता हैं तो आपको लगेगा कि आपसे मजाक किया जा रहा है। यदि आपके बक्से, पर्स या फिर गुल्लक में कोई 2 रुपए का सिक्का पड़ा है तो इसकी जाँच करें। अगर ये सिक्का वही हुआ तो आपको घर बैठे ही लाखों कमाने का मौका मिलेगा।

अगर आप अपनी कमाई के अलावा भी किसी माध्यम से कुछ रूपये कमाने की मंशा रखते है तो आपको एक ऐसा रास्ता बता रहे है जिससे आपको एक झटके में ही मोटी कमाई करने का मौका मिलेगा। दरअसल यदि आपको पुराने सिक्कों को इकठ्ठा करने में रूचि रही है तो आपको 2 रुपये का यह सिक्का घर बैठे बिना ज्यादा श्रम किये ही आप बहुत सरलता से लखपति बन सकते है। बहुत बार हम देखते है कि लोगों को पुराने सिक्कों को जमा करने का शौक होता है।

जिस किसी भी व्यक्ति को ये दुर्लभ सिक्के मिल जाते है वो बैठे-बैठे लाखों कमा सकता है। आप सभी को जान लेना चाहिए कि पिछले कुछ दिनों में खबर आयी है कि 2 रुपए का सिक्का रखने वाले बड़ी आसानी से लाखों कमा सकते है। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योकि एक खास सिक्का है जो आपको लाखों रुपए दिलवा सकता है। ये खास 2 रूपये का सिक्का साल 1994 में बना था और इसके पीछे इण्डिया का झण्डा चित्रित है।

ये 2 रुपए के सिक्के खास है

यदि आपके पास साल 1994, 1995, 1997 और 2000 में मुद्रित 2 रुपए का सिक्का है तो आपको इस सिक्के को बेचकर लाखों कमाने का मौका मिलेगा। ऐसा इसलिए चूँकि इन सिक्कों को कुछ ऐसे लोग खरीदने के लिए तैयार है जो एंटीक चीजों का कलेक्शन करते है। वे लोग इन कम कीमत के सिक्को के लिए लाखों रुपए तक देने को तैयार है। इन दो रुपए के सिक्कों के पीछे भारत देश का झण्डा बना हुआ है। इन सिक्कों के मालिकों को बहुत सी कमर्शियल वेबसाइट पर खरीदार 5 लाख रुपए तक की रकम देने को तैयार है।

सिक्के को इस प्रकार से बेचें

यदि आपके पास ऐसे सिक्के है और आपको इन्हे बेचकर लाखों रुपए कमाने का मन है तो आपको कमर्शियल वेबसाइट पर जाना होगा। सबसे पहले आपको इन वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन खाता बनाना है । यह वेबसाइट इस प्रकार से है – कॉइन बाजार, OLX, इण्डिया मार्ट, Quicker इत्यादि। इन सभी वेबसाइट में से किसी पर भी अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके बाद अपने पास मौजूद सिक्के की फोटो को अपलोड करना होगा। आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को देना होगा।

इसके बाद वेबसाइट में आपकी दी गयी जानकारियों को सत्यापित किया जायेगा। आपकी जानकारी का सत्यापन होने के बाद आपके सिक्के की कीमत और फोटो को वेबसाइट के पेड एरिया में शो किया जायेगा। वेबसाइट पर आने के बाद आपको इसके खरीदार संपर्क करेंगे। आप अपनी जरुरत के हिसाब से सिक्के की कीमत मांग सकते है।

यह भी पढ़ें :- Home Remedy: ब्लड इन्फेक्शन में क्या खाएं और क्या नहीं? इन फूड को जरूर करें डाइट में शामिल

आपको मिल सकते है 5 लाख रुपए तक

आपको यह 2 रुपए का सिक्का 5 लाख रुपए की राशि दिलवा सकता है। सिर्फ 2 रुपए का सिक्का ही नहीं यदि आपके पास ब्रिटिश शासनकाल में रानी विक्टोरिया के समय के 1 रुपए के चाँदी वाले सिक्के है तो आपको इनके लिए 10 लाख तक की कीमत मिल सकती है। तो दूसरी तरफ साल 1918 के अंग्रेजी दौर के सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक मिल सकती है। लेकिन यह कीमत इसके खरीदार पर निर्भर करती है वो इसके लिए कम या फॉर ज्यादा दाम चूका सकता है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Kartik Purnima 2022: कब है कार्तिक पूर्णिमा? यहां जानें सही डेट, JNVST Admission 2023: नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के रजिस्ट्रेशन विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान