एजुकेशन

India Post Recruitment: भारतीय डाक ने निकाली नौकरी, इन पदों के लिए आप भी कर सकते हैं आवेदन

India Post Recruitment: भारतीय डाक विभाग ने सरकारी नौकरी पाने की सपना देख रहे युवाओं के लिए समय-समय पर विभिन्न पदों के लिए भर्तियाँ निकाली जाती है। हाल ही में इंडिया पोस्ट द्वारा पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर पदोन्नति के लिए समिति विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (LCDE) के माध्यम से साल 2022 के लिए उपलब्ध पदों के संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अंतर्गत योग्य मल्टी टास्किंग स्टाफ अधिकारी और ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) इस पदोन्नति के लिए आवेदन के पात्र होंगे।

इंडिया पॉस्ट भारती के माध्यम से जारी पदों पर भर्ती हेतु योग्य उम्मीदवारों के लिए चेन्नई सिटी रीजन, सेंट्रल रीजन, वेस्टर्न रीजन, साउदर्न रीजन और एमएम रीजन में कितने पदों पर भर्ती की जाएगी, चलिए जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

India Post भर्ती कुल 1500 से ज्यादा पद भरे जाएँगे

इंडिया पोस्ट ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर पदोन्नति के लिए भर्ती जारी की है। जिसके माध्यम से चेन्नई सिटी रीजन, सेंट्रल रीजन, वेस्टर्न रीजन, साउदर्न रीजन और एमएम रीजन में कुल 1500 से ज्यादा पद भरे जाएँगे। जीडीएस/अनौपचारिक मजदूर वरिष्ठता कोटे से खली पदों को प्रतियोगी परीक्षा कोटा में जोड़ा जाएगा, इसलिए 35 फीसदी सीई कोटा ओपनिंग परिवर्तन के अधीन है। इंडिया पोस्ट भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और आवेदन से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Bank Holidays: लाखों ग्राहकों के लिए RBI ने दी जरुरी जानकारी, आज से 5 दिनों तक नहीं खुलेंगे बैंक

Vacancies for LDCE/CE from MTS/GDS to Postman

भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी इन भर्ती प्रक्रिया से चेन्नई रीजन में 609 पद भरे जाने हैं, चेन्नई सेंट्रल रीजन में 202 पद भरे जाने हैं, वहीं साउदर्न रीजन में 258 पद भरे जाने हैं, इसके अलावा वेस्टर्न रीजन में 259 पद भरे जाने हैं।

Revised provisional vacancies for LDCE/CE from MTS/GDS to Mail Guard

RMS MA डिवीजन में 7 पद भरे जाने हैं, RMS T डिवीजन में 4 पद भरे जाने हैं, RMS CB डिवीजन में 9 पद भरे जाने हैं, RMS M डिबीजं में 10 पद भरे जाने हैं, चेन्नई शॉर्टिंग डिवीजन में 8 पद भरे जाने हैं और एयर मॉल शॉर्टिंग डिवीजन में कोई भर्ती नहीं होनी हैं।

GDSs through Competitive Exam for the Cadre of MTS

भर्ती के लिए जारी पदों में चेन्नई रीजन 49 पदों पर भर्ती होनी हैं, सेंट्रल रीजन में 24 पदों पर भर्ती होनी हैं, साउदर्न रीजन में 20 पद भरे जाने हैं, वेस्टर्न रीजन में 20 पद भरें जाने हैं, इसके अलावा MM रीजन में 65 पदों पर भर्ती होनी हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button