स्पोर्ट्स

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप में 2014 के बाद पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत, कोहली पर भारी पड़े रिजवान

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप 2022 (Asia Cup) में दूसरी बार आमना-सामना होने पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को मायूस होना पड़ा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। भारत ने बल्ले से अच्छी शुरुआत दिखते हुए 20 ओवर्स में सात विकेटों 181 रन का स्कोर बनाया। इसमें विराट कोहली (Virat Kohli)ने 44 गेंदों पर 60 रन बनाये। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 9.5 ओवरों में लक्ष्य पा लिया। पकिस्तान की जीत में सबसे अहम योगदान मोहम्मद रिज़वान (Md. Rizwan) ने 51 गेंदों में 71 रन बनाकर दिया।

कल के मैच में हार से भारत ने साल 2014 के बाद पहली बार पाकिस्तान से एशिया कप में मात खाई है। भारत ने गेंदबाज़ी करते हुए पाक कप्तान बाबर आजम को युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने चौथे ओवर में आउट कर दिया।

बाबर ने टीम के 22 रनो के स्कोर में 14 रनों का योगदान किया। इसके बाद नए बल्लेबाज़ फकर जमाल भी 18 गेंदों में 15 रन ही कर सके। इसके बाद पाकिस्तान ने मो. नवाज़ को चौथे नंबर पर भेजकर रिस्क उठाया। एक स्पिनर की तरह खलने वाले नवाज़ ने क्रीज पर आकर पाक की उम्मीदों को पंख लग दिये।

मौहम्मद नवाज़ को ऊपर भेजना फायदेमंद रहा

नवाज़ ने मो. रिजवान ने 41 गेंदों को खेलते हुए 73 रन टीम के स्कोर में जोड़ दिए। इनकी साझेदारी में नवाज़ ने 42 रनो को मात्र 20 गेंदों में बनाया। इनके कारण पाक को अंतिम पाँच ओवरों में मात्र 47 रनों की जरुरत रह गयी। भुवनेश्वर कुमार ने जवाब में विस्फोटक बल्लेबाज़ नवाज़ को चलता कर दिया।ind vs pak match - india wins after 2014

यह भी पढ़ें :- क्रिकेटर शुभमन गिल क्या कर रहे हैं सारा अली खान को डेट, कुछ समय पहले ही सारा तेंदुलकर को किया अनफॉलो

रिजवान ने पारी को जारी रखा

नवाज़ के आउट होने के बाद रिजवान भी दबाव में आने लगे। भारत ने भी मौके को भुनाने के लिए जरुरी रनरेट को बढ़ाना शुरू कर दिया। इसके रिजवान ने 17वें ओवर में पंड्या की गेंद पर मिस टाइम शॉट खेला, जिसकी वजह से वह पेवेलियन की ओर चल दिए। रिजवान ने 71 रनों की पारी को 51 गेंदों में खेला। इसके बाद मैच आखिरी ओवर्स तक गया और पाक ने जीत हासिल कर ली।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button