स्पोर्ट्स

IND VS BAN: टीम इंडिया से बाहर होंगे ये 4 खिलाड़ी, Playing 11 में बड़े बदलाव

टी20 विश्व कप में आज बांग्लादेश और टीम इण्डिया की टक्कर होने जा रही है। भारत की निगाहे सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने में होगी। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दिन में 1:30 बजे होने वाला है। भारतीय टीम के प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव होने की सम्भावना है।

02 नवंबर यानी बुधवार के दिन टी20 विश्व कप के अंतर्गत टीम इण्डिया का मुकाबला (IND VS BAN) बांग्लादेश की टीम से होने जा रहा है। दोनों टीमें को एडीलेट में इतिहासिक मैच को खेलना है। अपने पिछले ही मैच में रोहित शर्मा की टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी टीम से 5 विकटो की करारी हार झेली है। इस प्रकार से टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को जिन्दा रखने के लिए टीम इण्डिया के लिए यह मैच बेहद अहम होने वाला है। दोनों ही टीमों की विश्व कप में सम्भावनाएँ बरक़रार है। वही इस हाई प्रेशर मैच को लेकर लोगों के बीच में टीम के अंतिम एकादश को लेकर चर्चाएँ हो रही है।

दक्षिण अफ्रीका से हुए मुकाबले में इंडियन टीम ने एक चेंज देखने को मिला था। इस मैच में दीपक हुड्डा को अक्षर पटेल के बदले मौका मिला था। लेकिन यह एक्सपेरिमेंट फ्लॉप ही रहा और टीम इण्डिया ने विश्व कप में अपना पहला ही मैच गावं दिया। इसके बाद भी टीम इण्डिया के आने वाले मैच में बांग्लादेश के सामने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखे जा सकते है।

पीठ में ऐंठन से पीड़ित दिनेश

ख़बरों के मुताबिक यह सम्भावना है कि दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपर की भूमिका में उतारा जा सकता है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका से मुकाबले में दिनेश को डाइव लगाते समय पीठ में ऐंठन आ गयी थी। उस मैच में भी आखिरी ओवर्स में कार्तिक के स्थान पर ऋषभ विकेट कीपिंग करते देखे गए थे।

चहल ले सकते है अश्विन की जगह

यदि पिछले मैच में अश्विन के प्रदर्शन को देखें तो वे थोड़े महंगे साबित हुए थे। इसी वजह से यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को स्पिनर अश्विन के स्थान पर टीम में जगह दी जा सकती है? चहल को अभी तक एक भी मुकाबले में नहीं उतारा गया है। फिर भी चहल की टीम में वापसी कठिन लग रही है। इस तरह से टीम इण्डिया के चार प्लेयर टीम युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल की अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं हो सकेंगे।

टीम में 2 बदलाव संभावित

मिडिया में आ रही खबरों के मुताबिक भारत और बांग्लादेश एक महत्वपूर्ण मुकाबले में टीम में 2 बदलाव देखें जा सकते है। पहला तो अक्षर पटेल को दीपक हुड्डा की जगह टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। और ददूसरे बदलाव में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत टीम का हिस्सा बन सकते है। ऋषभ ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है। इस समय दिनेश कार्तिक मैच के दौरान लगी चोट के कारण अनफिट प्लेयर बन चुके है।

यह भोई पढ़ें :- LIC New Jeevan Shanti Policy: एलआईसी की इस शानदार पॉलिसी से बुढ़ापे में होगा पेंशन का इंतजाम, जाने डिटेल्स

केएल राहुल को मौका मिलेगा

इस समय टीम इण्डिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल की फॉर्म बहुत बड़ी चिंता का सबक बनी हुई है। उनका बल्ला इस समय पूरी तरह ठंडा दिख रहा है। लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में बताया है कि भविष्य में इस बैट्समैन को पूरा सपोर्ट मिलता रहेगा। इसका अर्थ यह लगाया जा रहा है कि बांग्लादेश से होने जा रहे मैच में टीम के टॉप आर्डर में कोई भी बदलाव नहीं होने जा रहा है। केएल ने पाकिस्तान के विरुद्ध 4, नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 9 रन किये है।

संभावित का अंतिम एकादश

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह एवं मोहम्मद शमी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!