जॉब्स

IBPS SO Recruitment 2022: बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू, ibps.in पर करें अप्लाई

आईबीपीएस एसओ भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि आज 1 नवंबर, 2022 से शुरू हो गई है, एसो भर्ती के लिए उम्मीदवार ibps.in पर आवेदन की अंतिम तिथि 21 नवंबर, 2022 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

IBPS SO Recruitment 2022: बैंक में नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेल्क्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज यानी 01 नवंबर, 2022 से शुरू कर दी गई हैं, जिसमे आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने, फॉर्म को सही करने और शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 21 नवंबर, 2022 निर्धारित है।

आईबीपीएस एसओ भर्ती 2022

आईबीपीएस सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है, जिसके लिए आईबीपीएस ने रजिस्ट्रेशन आज अपनी वेबसाइट पर शुरू कर दिए गए हैं। इसमें देशभर में हिस्सा लेने वाले बैंकों के तहत लॉ ऑफिसर, आईटी अधिकारी, कृषि क्षेत्र अधिकारी, राजभाषा आधिकारी, मानव संसाधन/व्यक्तिगत अधिकार और मार्केटिंग ऑफिसर के लिए कुल 710 पद हैं, इस भर्ती के तहत हिस्सा लेने वाले बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB), केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया (BOI), सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडियन, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक है।

भर्ती आयु सीमा

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए 11 सितंबर, 2022 को उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 2 नवंबर, 1992 से पहले और 1 नवंबर, 2002 के बाद नहीं हुआ हो।

IBPS SO भर्ती 2022 परीक्षा

उम्मीदवार ध्यान दें की परीक्षा की तारीख आईबीपीएस एसो प्रीलिम्स और आईबीपीएस एसो मेन्स की घोषणा कर दी गई है। प्री एग्जाम 24 और 31 दिसंबर, 2022 को होगा, इसके लिए एडमिट कार्ड दिसंबर महीने में जारी कर दिया जाएगा। वहीं मेन्स एग्जाम 29 जनवरी, 2023 को होगा, जबकि इसका रिजल्ट फरवरी 2023 में जारी किया जाएगा। वहीं भर्ती के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने की तारीखें अभी भी दी जाना बाकी है।

Rajasthan BSTC Result 2022 (Live): राजस्थान प्री-डीएलएड का रिजल्ट आज panjiyakpredeled.in पर करेगा जारी

IBPS SO भर्ती 2022 ऐसे करें आवेदन फॉर्म जमा

आईबीपीएस एसो भर्ती के लिए उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया यहाँ बताए गए स्टेप्स को पढ़कर पूरी कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको “CRP Specialist Officers” and then click on the option “CLICK HERE TO APPLY ONLINE FOR CRP- Specialist Officers (CRP-SPL-XII)” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया पेज खुलकर आ जाएगा, इस पेज CLICK HERE FOR NEW REGISTRATION” पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद फोटो साइन और उलटे हाथ के अंगूठा का इम्प्रेशन अपलोड करें।
  • इसके बाद आखिर में शुल्क भुगतान कर सब्मिट कर दें।
  • इस तरह आप भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

आवेदन शुल्क

भर्ती के लिए आवेदन करने के दौरान उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, आवेदन शुल्क की बात करें तो उम्मीदवारों को 850 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा, वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी के उम्मीदवारों को 175 रूपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!