एजुकेशन

IBPS RRB Clerk Result 2022 Out: बैंक क्लर्क भर्ती प्रीलिम्स रिजल्ट जारी, ऐसे करें स्कोरकार्ड डाउनलोड

IBPS RRB Clerk Prelims Result 2022 Out: बैंकिंग कर्मचारी चयन संस्थान (IBPS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर आईबीपीएस रीजनल रूरल ग्रुप बैंक (RRB) में ग्रुप बी ऑफिस अस्सिटेंट क्लर्क भर्ती 2022 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। IBPS RRB क्लर्क परीक्षा 7 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी। जिसका रिजल्ट आज यानी 8 सितंबर 2022 जार किया गया है, इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार शाम को आईबीपीएस क्लर्क का रिजल्ट इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती प्रीलिम्स रिजल्ट जारी

आईबीपीएस आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट मल्टीपर्पज भर्ती 2022 के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है, इस भर्ती में शामिल उम्मदवार जो अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं वह अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि को दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में 7, 13 और 14 अगस्त को किया गया था। प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब IBPS RRB Clerk Main Exam 2022 के लिए बुलाया जाएगा, क्लर्क परीक्षा के लिए मेन्स परीक्षा का आयोजन 01 अक्टूबर को किया जाएगा।

बैंकिंग कर्मचारी चयन संस्थानने सामान्य भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ग्रुप “ए” ऑफिसर्स स्केल (I, II और III) और ग्रुप बी – ऑफिस अस्सिटेंट (मल्टीपर्पज) के पद के लिए देश भर के 43 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में आरआरबी-XI के लिए सीआरपी के 8000 से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा की थी।

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

जो उम्मीदवार आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करना चाहते हैं वह यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • इसके लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको Click here to view your result status of Online Preliminary Exam for CRP-RRBS-XI Office Assistant (Multipurpose) के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब अगले पेज में आपको अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि को दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क भर्ती रिजल्ट खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप रिजल्ट को डाउनलोड करके इसके प्रिंटऑउट को अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

मेन्स परीक्षा का पैटर्न

आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क 2022 के लिए मेन्स परीक्षा में 200 सवाल दिए जाएँगे, जिन्हे सॉल्व करने के लिए आपको दो घंटे का समय दिया जाएगा। इसमें 50 नंबर की रीजनिंग के 40 सवाल, जनरल अवेयरनेस के 40 नंबर के 40 सवाल, इंग्लिश और हिंदी के 40 नंबर के 40 सवाल और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड के 50 नंबर के 40 सवाल होंगे।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button