सूचना और प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने आज सैटेलाइट टीवी चैनलों की संख्या 909 से घटाकर 908 करने की अनुमति वाले निजी उपग्रह टीवी चैनलों के डेटाबेस से ‘न्यूज़ प्लस’ को हटा दिया। अनुमति 31 जनवरी 2021 के बाद रद्द होने की संभावना है।

लोकसभा के फर्श पर 388 समाचार चैनलों सहित 909 अनुमति प्राप्त टीवी चैनलों की उपस्थिति प्रकाश जावड़ेकर ने पुष्टि की थी। मंत्रालय रद्द टीवी चैनलों के डेटाबेस को अपडेट करने में चूक गया है लेकिन यह मानना ​​उचित होगा कि लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। इस तरह निजी टीवी चैनलों की संख्या 387 न्यूज चैनलों के साथ 908 रह गई है।

‘न्यूज़ प्लस’ का लाइसेंस NewsPlus Television Private Limited के पास था। कंपनी को हिंदी, अंग्रेजी और अन्य भारतीय अनुसूचित भाषाओं में प्रसारण की अनुमति थी। चैनल को Intelsat 17 से संचालित करने के लिए 8 दिसंबर 2009 को मंजूरी मिली।

मंत्रालय ने हाल ही में वार्षिक अनुमति शुल्क के गैर भुगतान के लिए Adhyatm का लाइसेंस रद्द कर दिया है। MIB ने हाल ही में Music F ’और’ R Vision ’का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

By बेसिल कन्नगी अरासु

बेसिल वर्तमान में हिंदी समचार में प्रधान संपादक के रूप में काम करते हैं। वह मीडिया और मनोरंजन और दूरसंचार सहित विषयों पर लिखते हैं। बेसिल को मिडनाइट्स पर भी इंग्लिश फुटबॉल देखने का शौक है।

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x