एजुकेशन

IBPS SO Admit Card 2022: आईबीपीएस एसओ स्पेशलिस्ट ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, आईबीपीएस एसो प्रारंभिक परीक्षा 2022 का आयोजन 31 दिसंबर, 2022 को किया जाएगा।

IBPS SO Admit Card 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की और से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए जारी वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के एडमिट कार्ड के जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अब अपना एडमिट कार्ड आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि को दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

आईबीपीएस एसओ भर्ती एडमिट कार्ड जारी

आईबीपीएस एसओ भर्ती परीक्षा के लिए बैंक ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए कुल 750 पदों पर रिक्तियां भरी जाएगी, जिसमे आवेदन की प्रक्रिया 01 नवंबर से 21 नवंबर, 2022 तक चलेगी। वहीं इन पदों के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

KVS Recruitment New Notification: केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, ऐसे करें फॉर्म डाउनलोड

FD Interest Rates: ये बैंक दे रहा बड़ी खुशखबरी, नए साल से पहले ही FD पर बढ़ाई इतनी ब्याज दर

IBPS SO Admit Card 2022 ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिसियल वेबसाइट ibps.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको CRP RRBs पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद IBPS Specialist Officer SO XII Recruitment Admit Card के लिंक पर क्लिक कर दें।
  • अब आपको Download Hall Ticket के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर दें।
  • इसके बाद सबमिट करते ही आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रख लें।

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए अब भी बची हैं सीटें, जाने कैसे करें आवेदन

आईबीपीएस एसो परीक्षा पैटर्न

आईबीपीएस एसो प्रारंभिक परीक्षा की बात करें तो इस परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर, 2022 को किया जाएगा, इस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड़ में किया जाएगा। परीक्षा में अंग्रेजी भाषा तर्कशक्ति, बैंकिंग उद्योग के विशेष संदर्भ सहित सामान्य सचेतता से 50-50 प्रश्नों सहित कुल 1150 प्रश्न पूछे जाएंगे, इस पेपर की कुल अवधि 120 मिनट यानी दो घंटे की होगी और इसके लिए अधिकतम 125 अंक निर्धारित है, उम्मीदवार ध्यान दें इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान हैं, जिसमे गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटे जाएंगे। प्रीलिम्स परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवार को मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा। मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में शामिल होना होगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!