एजुकेशन

Gujarat NEET PG Counselling 2022: गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 के लिए 25 सितंबर से होगी शुरू, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

Gujarat NEET PG Counselling 2022: गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर जारी अपडेट के अनुसार, प्रोफेशनल पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन कोर्सेज (एसीपीयूजीएमईसी) के लिए प्रवेश समिति 25 सितंबर 2022 से राउंड 1 के लिए गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग की प्रक्रिया को शुरू करेगी, मेडिकल पीजी प्रवेश के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। बता दे काउंसलिंग के लिए आज यानी 23 सितंबर को दोपहर 12 बजे रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। जिसके बाद काउंसलिंग के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 25 सितंबर तक अपनी पसंद की सीटों की चॉइस फाइलिंग और लॉकिंग की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

25 सितंबर से शुरू होगी काउंसलिंग

गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 की प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू की जाएगी जो 4 अक्टूबर 2022 तक चलेगी, बता दें आवंटन संस्थान में शामिल होने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है। प्राधिकरण ने पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिन्हें 26 सितंबर 2022 को सुबह 10:30 बजे गवर्नमेंट स्पाइन इंस्टीट्यूट, गवर्नमेंट फिजियोथेरेपी कॉलेज, न्यू सिवील हॉस्पिटल कैंपस में रिपोर्ट करने की आवश्यकता है।

MP Primary Teacher Recruitment 2022: एमपी में 18527 पदों पर होगी प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती, TET का स्कोर भी 10 फीसदी घटाया

गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग 2022 प्रक्रिया

गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 के पंजीकरण के बाद ACPUGMEC सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के नामों के साथ मेरिट सूची जारी करेगा, इसके अलावा सभी चयनित उम्मीदवारों को पाठ्यक्रम और कॉलेजों में अपनी पसंद को भरना और समय से पहले लॉक करना होगा। बता दें गुजरात नीट पीजी 2022 सीट आवंटन उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विकल्पों, नीट पीजी रैंक, उपलब्ध सीटों और आरक्षण मानदंडों के आधार पर किया जाएगा, गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के जरिए 1285 डॉक्टर और मेडिसिन (एमडी), 668 मास्टर्स ऑफ सर्जरी (एमएस) और 280 मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (एमडीएस) सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

NEET PG 2022 काउंसलिंग के लिए ऐसे करें चॉइस फिलिंग और लॉक

नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार 25 सितंबर तक चॉइस फिलिंग और लॉक की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे।

  • राउंड 1 काउंसलिंग के लिए चॉइस फिलिंग और लॉक के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एमसीसी की ऑफिसियल वेबसाइट mcc.nic.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर डेंटल या मेडिकल के सेक्शन पर जाएँ।
  • अब अपने नीट पीजी रोल नंबर, पासवर्ड और सेक्योरिटी कोड को दर्ज कर लॉगिन करें।
  • इसके बाद आप अपनी पसंद की कोर्स, संस्थान आदि की च्वाइस फिल करें।
  • अब सेव करे और आगे बढ़ें, जिसके बाद आपकी चॉइस लॉक हो जाएगी।
  • अब आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट अपने पास सुरक्षित रख दें।

नीट पीजी काउंसलिंग के बारे में

प्रोफेशनल पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन कोर्सेज के लिए प्रवेश समिति सरकारी और स्व-वित्तपोषित मेडिकल और डेंटल कॉलेजों, एमएस, डिप्लोमा और एमडीएस पाठ्यक्रमों में सरकारी सीटों, प्रबंधन सीटों और एनआरआई सीटों में प्रवेश के लिए गुजरात एनईईटी पीजी काउंसलिंग आयोजित करती है। इसके अतिरिक्त सरकारी जिला अस्पतालों, स्व-वित्तपोषित एवं निजी अस्पतालों में एपीएस डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए गुजरात नीट पीजी काउंसलिंग भी आयोजित की जाएगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान