जॉब्स

DRDO CEPTAM Recruitment 2022: डीआरडीओ ने रिजेक्ट किए इन कैंडिडेट्स के आवेदन, ऐसे चेक करें पूरी लिस्ट

डीआरडीओ ने जारी किए CEPTAM-10/DRTC Advt के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की रिजेक्टेड लिस्ट, कैंडिडेट्स 20 अक्टूबर तक दे सकेंगे खारिज आवेदन के खिलाफ चुनौती।

DRDO CEPTAM Recruitment 2022: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर STAB पद के लिए CEPTAM-10/DRTC Advt के तहत जिन उम्मीदवारों के आवेदन रिजेक्ट किए गए हैं, उनकी लिस्ट जारी की है, CEPTAM-10/DRTC Advt भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जारी लिस्ट को चेक एवं डाउनलोड कर सकते है।

डीआरडीओ ने जारी की रिजेक्ट आवेदनों की लिस्ट

आपको बता दें डीआरडीओ ने एक नोटिस में बतया की “एक पोस्ट के लिए कई आवेदन के कारण रिजेक्शन में मामले में, स्वीकृत आवेदन “टिप्पणी” कॉलम में इंगित किया गया है। डीआरडीओ की जारी लिस्ट के मुताबिक संगठन ने कुल 2,357 आवेदनों को खारिज कर दिया है, जिसे देखने के लिए उम्मीदवार नीचे बताए गए स्टेप्स को पढ़कर लिस्ट में नाम चेक कर सकेंगे।

20 अक्टूबर तक दे सकेंगे खारिज आवेदन के खिलाफ चुनौती

मान लीजिए की यदि किसी उम्मीदवार का आवेदन रिजेक्ट कर दिया गया है और उसके पास उसके आवेदन को अस्वीकार करने के खिलाफ कोई प्रासंगिक सबूत है, तो इस मामले में वह इसे 20 अक्टूबर, 2022 तक या उससे पहले ईमेल [email protected] पर अस्वीकार किए गए आवेदन के खिलाफ चुनौती विषय के तहत डीआरडीओ को प्रस्तुत कर सकता है।

DRDO सीईपीटीएएम भर्ती 2022

डीआरडीओ ने सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और तकनीशियन-ए (टेक-ए) सहित 1,901 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कुल पदों में से 1075 वैकेंसी सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी (एसटीए-बी) और 826 टेक्नीशियन-ए (टेक-ए) के पद के लिए है।

DU UG Admission 2022: डीयू यूजी पहली मेरिट लिस्ट कल शाम 5 बजे होगी जारी, जाने कब आएगी दूसरी और तीसरी

DRDO CEPTAM Recruitment List 2022 ऐसे करें चेक

डीआरडीओ सीईपीटीएएम की रिजेक्टेड लिस्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • लिस्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट drdo.gov.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर ‘करियर’ के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब “अन्य भर्ती” लिंक पर क्लिक करें और फिर विज्ञापन के तहत ‘CEPTAM-10/DRTC’ पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज में “Click here to View Download List of Rejected/Not Considered Applications under CEPTAM-10/DRTC Advt. for STA-B Post. (1.27 MB) New पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एप्लीकेशन नंबर, उम्मीदवारों का नाम और अन्य डिटेल्स वाला पीडीएफ पेज खुलकर आ जाएगा।
  • यहाँ आप इसे चेक और डाउनलोड करें और यदि जरूरत हो तो रिजेक्शन को चुनौती देते हुए मेल भेजें।
  • इस तरह आप रिजेक्टेड कैंडिडेट्स की लिस्ट चेक कर सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!