जॉब्स

Delhi Police Head Constable Admit Card : दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल भर्ती एडमिट कार्ड जारी यहां से करें डाउनलोड

दिल्ली पुलिस के लिए हेड कांस्टेबल परीक्षा 2022 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा प्रवेश पत्र (Admit Card) अपलोड कर दिए गए है।

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन (SSC) की ओर से दिल्ली पुलिस के लिए हेड कांस्टेबल परीक्षा 2022 में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा प्रवेश पत्र (Admit Card) अपलोड कर दिए गए है। जिन भी उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण की थी, वे सभी अपने Delhi Police Head Constable Admit Card को एसएसपी की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। इस पोस्ट के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 और 28 अक्टूबर में होना है।

परीक्षा विभाग की ओर से दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल परीक्षा के लिए एग्जाम-सिटी की स्थिति को भी सार्वजानिक कर दिया गया है। आपकी परीक्षा होने के दिन से 4 दिन पहले ही आपका परीक्षा प्रवेश पत्र को जारी करके डाउनलोड करने की सुविधा दी जाएगी।

Delhi Police Head Constable Admit Card : रिक्तियों की संख्या जाने

एसएससी हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 के माध्यम से दिल्ली पुलिस की कुल 2,268 रिक्त पदों को भरा जायेगा। इन रिक्तियों में से 1,411 रिक्तियाँ कांस्टेबल (चालक) सिर्फ पुरुष उम्मीदवार के लिए और 857 रिक्तियाँ हेड कांस्टेबल (SWO/ TPO) – पुरुष और महिला उम्मीदवार के लिए।

एसएससी दिल्ली हेड कांस्टेबल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना

  • सबसे पहले परीक्षा के आवेदक SSP की क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाए।
  • वेबसाइट के होम पेज पर “Admit Card” टैब पर क्लिक करें।
  • आपको स्क्रीन पर दिख रहे “Admit Card For Head Constable (Ministerial) in Delhi Police Examination, 2022” लिंक पर क्लिक करना है।
  • उम्मीदवार अपना “रोल नंबर/ रजिस्टर आईडी अथवा अपना नाम और जन्म-तिथि” का प्रयोग करके लॉगिन कर सकते है।
  • यह जानकारी सही होने पर आपको प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्राप्त हो जायेगा।
  • अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके एक प्रिंटआउट परीक्षा के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें :- UKPSC Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 92300 रूपये महीना तक, ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली हेड कांस्टेबल एडमिट कार्ड नेम वाइस डाउनलोड करना

यदि किसी आवेदक के पास दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन संख्या नहीं है तो वह उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नेम वाइज भी डाउनलोड कर सकते है। उम्मीदवार को अपना नाम और जन्मतिथि (Date of Birth) को डालकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है।

दिल्ली हेड कांस्टेबल भर्ती 2022 का संक्षिप्त विवरण

  • भर्ती परीक्षा का नाम – एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती – 2022
  • परीक्षा बोर्ड का नाम – कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)
  • पदों के नाम – हेड कांस्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर और टेली प्रिंटर ऑपरेटर)/ (AWO/ TPO)
  • कुल पद – 857
  • ऑफिसियल वेबसाइट – ssc.nic.in
  • उम्र सीमा – 18 से 27 वर्ष
  • जन्मतिथि – 02/07/1995 से 01/07/2004 के बीच हो।
  • योग्यता-विवरण – उम्मीदवार को देश के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित अथवा विज्ञान के साथ कक्षा-12 उत्तीर्ण होना होगा अथवा मेकेनिक-कम-ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन सिस्टम में NTC प्रमाण-पत्र और अंग्रेजी वर्ड प्रोसेसिंग स्पीड 15 मिनट में 1,000 Key-Depression हो।

दिल्ली हेड कांस्टेबल भर्ती 2022 शारीरिक दक्षता परीक्षा

वर्ग का नामपुरुषमहिला
लम्बाई165 सेमी.157 सेमी.
छाती78-82 सेमी.
दौड़07 मिनट में 1.6 किमी05 मिनट 800 मीटर
लम्बी कूद12 फ़ीट 6 इंच9 फ़ीट
ऊँची कूद3 फिट 6 इंच3 इंच

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!