NewsSports

आज देहरादून में मैच है, घर से निकलने से पहले ट्रैफिक प्लान पढ़ लीजिए..वरना मिलेगा जाम

देहरादून के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 से 25 सितम्बर के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के टी-20 मैच होने है। इन मैचों में भारत के दिग्गज बल्लेबाज भारत रत्न सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और रिकॉर्डधारी ब्रायन लारा जैसे अन्य मशहूर क्रिकेटर्स आने वाले है। इन मैचों को देखने के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ आने की उम्मीदे है।

today there is a match in dehradun read the traffic plan before leaving the house otherwise you will get jam

यह भी पढ़ें :- Road Saftey Series: देहरादून में भारत समेत 6 देशों के बीच क्रिकेट का रोमांच, जानिए कब से हैं मैच, कैसे मिलेगी टिकट

देहरादून पुलिस ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इंटरनेशनल मैचों को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक की व्यवस्था में परिवर्तन किये है। इसी कारण से शहर के कई इलाकों में रूट के डाइवर्ट होने की उम्मीदे है। इसके लिए 7 जगहों पर बैरियर पॉइंट बनाये गए है। इन जगहों पर पुलिस का कड़ा पहरा रहने वाला है। SP ट्रफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि आम नागरिकों से यातायात व्यवस्था में सहयोग की अपील की गयी है। लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए कई केंद्र बनाकर चिन्हीकरण किया गया है।

वाहनों की आवाजाही 3 घण्टे पहले बंद होगी

नए यातायात प्लान के जारी होने के बाद, मैच के शुरू होने से 3 घण्टे पहले थानों रोड से स्टेडियम की ओर जाने वाली गाड़ियों के आने-जाने पर रोक रहेगी। केवल उन्ही गाड़ी चालकों को स्टेडियम की तरफ जाने दिया जायेगा जिनमे सवार लोगो के पास मैच की टिकट होंगे। बाकी रह गए वाहनो को थानों चौक से डोईवाला की ओर डॉयवर्ट कर दिया जायेगा।

सिर्फ मैच के दर्शकों को जाने की पर्मिशन

इस प्रकार से मालदेवता से रायपुर की तरफ भी कोई वाहन नहीं जा पायेगा लेकिन सिर्फ मैच के दर्शकों को जाने की अनुमति रहेगी, बाकी रह गए वाहनो को काले गाँव मोड़ से किरसाली चौक की ओर डॉयवर्ट कर दिया जायेगा। यह सभी यातायात व्यवस्था मैच के ख़त्म होने तक जारी रहने वाली है। दोपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की सुविधा रहेगी। इस कारण से ज्यादा परेशानी से बचने के लिए दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करें।

देहरादून में होने वाले क्रिकेट मैचों का शेड्यूल

तारीखमैचसमय
21 सितंबरवेस्टइंडीज लीजेंड्स बनाम न्यूजीलैंड लीजेंड्स7:30 PM
22 सितंबरइंडिया लीजेंड्स बनाम इंग्लैंड लीजेंड्स7:30 PM
23 सितंबर,आस्ट्रेलिया लीजेंड्स बनाम दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स7:30 PM
24 सितंबरश्रीलंका लीजेंड्स बनाम, न्यूजीलैंड लीजेंड्स7:30 PM
25 सितंबरआस्ट्रेलिया लीजेंड्स बनाम वेस्टइंडीज लीजेंड्स3:30 PM
25 सितंबरइंडिया लीजेंड्स बनाम, बांग्लादेश लीजेंड्स7:30 PM

मैचों के शेड्यूल को देखे तो यह सभी मैच 22 से 25 सितम्बर तक होने वाले है। ये मैच पहले 21 से 24 सितम्बर तक होने वाले थे। यह मैच इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका की लीजेंड टीमें खेल रही है। रियल होस्ट के संस्थापक संजय सिंह के अनुसार रोड सेफ्टी सीरीज के आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन से परमिशन मिल चुकी है। शेडूअल में बदलाव किये गए है। पहले प्रोग्राम के हिसाब से टिकट बुक करने वाले लोगो को पैसे रिफंड किये जा रहे है। नए सेड्युअल के लिए टिकटों की बुकिंग कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button