एजुकेशन

CSIR UGC NET 2022 Admit Card: यूजीसी नेट एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, ugcnet.nta.nic.in पर प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

CSIR UGC NET 2022 Admit Card: वैज्ञानिक और औद्योगिकी अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जॉइंट-सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2022 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एनटीए की और से आज राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का जून सत्र के लिए प्रवेश पत्र जारी करते हुए इसे डाउनलोड करने के लिए लिंक पोर्टल पर एक्टिव कर दिया है, सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवार जिन्होंने नेट यूजीसी जून परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किया है वह इसके ऑफिसियल वेबसाइट पर अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे।

यूजीसी नेट एग्जाम एडमिट कार्ड जारी

यूजीसी नेट जून 2022 प्रवेश परीक्षा के लिए एनटीए की और से आज परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। सीएसआईआर यूजीसी नेट प्रवेश पत्र लिंक सीएसआईआर की ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध है, जिसे छात्र ऑनलाइन एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2022 के लिए एनटीए की और से अधिसूचना 11 अगस्त को जारी कर दी गई थी, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 17 सितंबर तक चली थी। एजेंसी द्वारा परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 सितंबर को सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी गई थी, जिसके बाद अब उम्मीदवार इसका एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

CSIR UGC NET 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने से पहले अपना एडमिट कार्ड लेकर जाना आवश्यक होगा, बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसके अतिरिक्त शेड्यूल में किसी तरह की कन्फ्यूजन होने पर उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर शेड्यूल पढ़ सकते हैं।

HPSCB Recruitment 2022: बैंक ने निकाली सहायक प्रबंधक पदों के लिए बंपर भर्ती, 45 साल तक के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

CSIR यूजीसी नेट परीक्षा 2022

सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2022 के जारी शेड्यूल के मुताबिक 16 सितंबर 2022 को पृथ्वी, वायुमंडलीय, महासागर और गृह विज्ञान, गणितीय विज्ञान और भौतिक विज्ञान के लिए, 17 सितंबर 2022 को जीवन विज्ञान के लिए और 18 सितंबर 2022 को रासायनिक विज्ञान के लिए परीक्षा का आयोजन तीन-तीन घंटों की दो पालियों में किया जाएगा, जो सुबह 9 बजे और दिन में 3 बजे से शुरू होनी है। इसके लिए परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड अवश्य ही डाउनलोड कर लें।

Bihar SCB Recruitment 2022: बिहार सहायक, सहायक प्रबंधक के पद के लिए निकली बंपर भर्ती, biharscb.co.in पर करें आवेदन

CSIR UGC NET 2022 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार यहाँ बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • इसके लिए उम्मीदवार सबसे पहले सीएसआईआर की ऑफिसियल वेबसाइट csirnta net.nic.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आपको सीएसआईआर नेट 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें के लिए पर क्लिक करना होगा।
  • अब अगले पेज में पासवर्ड के रूप में अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • इसके बाद सीएसआईआर नेट 2022 एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर खुलकर आ जाएगा।
  • आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए सुरक्षित रख सकते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान