जॉब्स

CGHS Recruitment 2022: स्वास्थ्य मंत्रालय में MTS, LDC सहित कई पदों पर निकली नौकरी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

सीजीएचएस ने MTS, LDC सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए है, जिसमे आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2022 निर्धारित है।

CGHS Recruitment 2022: केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (CGHS) ने एमटीएस, फार्मासिस्ट, नर्सिंग ऑफिसर, लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से सीजीएचएस के कुल 98 पदों पर रिक्तियां की जाएगी, जिसमे आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह इसकी ऑफिसियल वेबसाइट cghs.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 नवंबर, 2022 निर्धारित की गई है, जिसके लिए उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा।

सीजीएचएस भर्ती 2022

सीजीएचएस की तरफ से सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए MTS, LDC सहित कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए कुल 98 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर, 2022 से शुरू हो गई है, जिसके लिए उम्मीदवार भर्ती के लिए योगयता की जांच कर निर्धारित पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

CGHS Recruitment 2022 शैक्षणिक योग्यता

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इसकी निर्धारित पात्रताओं को पूरा करना होगा, जो कुछ इस प्रकार है।

  • LDC – उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास होने चाहिए।
  • MTS – उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 वीं पास होने चाहिए।
  • फार्मासिस्ट – कक्षा 12 वीं (भौतिक, रसायन विज्ञान / जीव विज्ञान)/ डिप्लोमा/ डिग्री (फार्मेसी) पास होना चाहिए।
  • नर्सिंग ऑफिसर – उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा (जीएनएम) / बीएससी (नर्सिंग) डिग्री होनी चाहिए।

Mushroom Farming Business Ideas: सिर्फ 5000 रूपये में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

आयु सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए, हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, पीडब्ल्यूडी, पीएच उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

सीजीएचएस भर्ती के ले आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, अधिक विवरण के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें।

वेतन विवरण

एमटीएस (मेडिकल अटेंडेंट/लेडी मेडिकल अटेंडेंट), फार्मासिस्ट (एलोपैथी), नर्सिंग ऑफिसर, लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर हेल्थ एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के लिए 12000-50000 रूपये वेतन दिया जाएगा।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!