एंटरटेनमेंट

Brahmastra Review: शानदार VFX, पर और मजबूत हो सकती थी कहानी

Brahmastra Review: आलिया और रणबीर कपूर (Alia and Ranbir) अभिनीत मोस्ट अवैटिंग मूवी ‘ब्रह्मास्त्र’ को आज सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दिया गया है। इसी रिलीसिंग से एक दिन पहले प्रेस और कुछ ख़ास लोगों के लिए स्क्रीनिंग भी रखी गयी। फिल्म (Brahmastra) के सोशल मीडिया पर रिव्यु आने लगे है। कुछ को फिल्म पसंद आयी और कुछ की प्रतिक्रिया फ़िल्म के विपरीत गयी है।

Brahmastra Review

प्रसिद्ध फ़िल्म निर्देशक अयान मुखर्जी के निर्देशन में तैयार हुई मूवी ‘ब्रह्मास्त्र’ उम्मीद पर उतर रही है। जो बॉलीवुड की सबसे महँगी यानी 410 करोड़ की मूवी भी है। फिल्म के ट्रेलर और गानों की आलोचना की गयी थी। लेकिन उससे फिल्म बेहतर दिख रही है। फिल्म के वीएफएक्स (VFX) शानदार है। इसके बाद भी यह महसूस होता है कि फिल्म की कहानी और भी मजबूत हो सकती थी।

फिल्म का शानदार वीएफएक्स

फिल्म ब्रह्मास्त्र में यूज़ हुए वीएफएक्स को अभी तक के सबसे अच्छे VFX कह सकते है। यह पूरी फिल्म को मजबूती देने वाला है। VFX मार्वल की फिल्मों की पंक्ति में जाकर खड़ा हो जाता है। इसके प्रत्येक शॉट पर बहुत काम किया गया है। यह भारतीय फिल्म उद्योग को वीएफएक्स की रेस में बहुत आगे ले जाता है। मूवी की पूरी कहानी रौशनी और अँधेरे के बीच है और फिल्म में लड़ाई को इसी विचार पर लड़ा जा रहा है। फिल्म की कहानी हर वर्ग के दर्शक को प्रभावित करेगी।

यह भी पढ़ें :-अजय देवगन की नई फिल्म Thank God का फर्स्ट लुक आया सामने, जाने इस दिन रिलीज होगा ट्रेलर

रणबीर और आलिया के किरदार

हिंदी फिल्मों में नए विवाहित कपल स्टार्स की मूवी बनाने का इतिहास रहा है। तो इस चीज से रणबीर और आलिया कैसे बचे रह सकते थे। आलिया ने हमेशा की तरह अपने किरदार को सही प्रकार से निभाया। वक्त गुजरने के साथ फिल्मों में उनकी एक्टिंग में निखार आता जा रहा है। फिल्म में रणबीर भी अपने रोल को अच्छे से निभाते दिख रहे है।

फिल्म के शुरू में रणवीर ने अजब प्रेम की गजब वाली छवि भी दिखाई है। लेकिन बाद के भाग में वे इससे बाहर आ जाते है। रणवीर का किरदार फिल्म में सपनों के भागने और गुत्थियों को सुलझाता रहता है। रणवीर को जागने में मदद देने का काम आलिया करती रहती है। साथ ही मूवी में दोनों का प्यार भी फिलर है।

फिल्म की जान, बिग बी की आवाज

जिस भी फिल्म में अभिताभ (Big B) काम कर रहे हो तो उनकी आवाज को खास अंदाज़ में इस्तेमाल किया जाता है। फिल्म में अमिताभ की आवाज जोड़े रखती है और उनके किरदार को सूट करने वाले संवाद दिए गए है। बिग बी इन डायलॉग को अपनी प्रतिभा से मजबूती देते दख रहे है। अमिताभ को दिया किरदार उनके साथ न्यायपूर्ण लगता है। जिस प्रकार के अभिनय की उम्मीदे उनसे रहती है वो यह निभाते देखे जा रहे है।

कम्पलीट एक्शन डोज़

नागार्जुन अपनी साउथ की मूवी की तरह एक्शन दिखाते है। वे लगातार फिल्म में शाहरुख़ की कैमियों करते दिखते है। फिल्म में खलनायिका की तरह आने वाली मोनी रॉय अपने रोल में आखिरी तक फिट बैठ रही है। वे अपने नागिन वाले किरदार से दो कदम आगे बढ़ती दिख रही है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button