न्यूज़

ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास, भारतीय सिनेमा के इस सबसे महँगी फिल्म का बजट सुन रह जाएँगे दंग, जाने पूरी खबर

ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास : दोस्तों जैसा की हम सभी जानते हैं की अभी कुछ ही समय पहले रणवीर कपूर और आलिया भट्ट की नई फिल्म ब्रह्मास्त्र ट्रेलर जारी किया गया था। इस फिल्म के बारे मे बात करें तो इसे जल्द ही सिनेमाघरों में 9 सितंबर को जारी किया जाएगा, फिल्म के रिलीज होने में अभी केवल कुछ ही किन शेष है लेकिन फिल्म के चर्चा में होने का सबसे बड़ा विषय इसके बजट को लेकर बना हुआ है, आपको बता दें की ब्रह्मास्त्र हिंदी सिनेमा में अब तक के सबसे महँगे बजट की फिल्म है। इस फिल्म को बनाने का कुल बजट 410 करोड़ रूपये है जिससे ब्रह्मास्त्र ने इस साल बॉलीवुड की सबसे महँगी फिल्म होने का इतिहास रच दिया है।

जाने भारतीय सिनेमा की सबसे महँगी फिल्म ब्रह्मास्त्र

भातरीय सिनेमा की बात करें तो अब तक बॉलीवुड की कई फिल्मों के हल बेहाल होने की वजह से इंडस्ट्री को भी काफी नुक्सान झेलना पढ़ रहा है। अधिक बजट वाली फिल्मों में को भी हिट होकर सामने दिखाया जाता है, लेकिन असल में फिल्मों को काफी समय से फायदा नहीं हो पाया है, जिनमे से बड़े बजट की फिल्मों में लाल सिंह चड्ढा जिसे अच्छा रिस्पांस ना मिल पाने के वजह से यह फिल्म परदे पर बुरी तरह से पिट गई। वहीं 410 करोड़ रूपये के बजट में बनी ब्रह्मास्त्र जो अब तक के हिंदी सिनेमा की सबसे महँगी फिल्म है यह अपने रिलीज से पहले ही इतिहास रच चुकी है, इसके रिलीज के लिए अब केवल कुछ ही दिन बचे हैं।

क्या है फिल्म ब्रह्मास्त्र की कहानी

फिल्म ब्रह्मास्त्र तीन भागों में रिलीज की जाने वाली फिल्म है, जो पौराणिक कथाओं और ब्राह्माण की खोज पर आधारित है। इसमें शिवा का रोल कर रहे रणबीर कपूर भगवान ब्रह्मा का अस्त्र ब्रह्मास्त्र की खोज करेंगे जो कई साल पहले टूटकर विश्व के अनेकों कोनों में गिर गया। इसमें फिल्म के पहले भाग में शिवा जिसे अपनी मूल शक्तियों का ज्ञान नहीं है उनके बारे मेंदिखाया जाएगा, जो पूरी तरह शिवा के कैरक्टर पर आधारित है वहीं फिल्म के अन्य पात्र शिवा को उसकी मूल शक्तियों को याद दिलाने की कोशिश करते हैं।

ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास

फिल्म ब्रह्मास्त्र लगभग 8 सालों से चर्चा में चल रही थी जिसके रिलीज में अब केवल एक हफ्ते का समय बचा हुआ है, अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनीरॉय भी है। फिल्म ब्रह्मास्त्र भारत और बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने अपना स्थान वाल्ट डिज्नी स्टूडियो मोशन की वैश्विक नाटकिया रिलीज की सूची में शामिल किया है। ऐसे में यह फिल्म 9 सितंबर को केवल भारत में ही नहीं वाल्ट डिज्नी द्वारा पूरे विश्व के कई सिनेमा घरो में रिलीज की जाएगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button