एजुकेशन

BPSC PT Exam Update: छात्रों के हंगामे के बाद नीतीश कुमार ने लिया फैसला, एक दिन और एक पाली में ही ली जाएगी परीक्षा

BPSC PT Exam Update: 67वीं बीपीएससी परीक्षा पर आपत्ति जताने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। बिहार के सीएम नितीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की प्रारंभिक परीक्षा सम्बन्ध में उम्मीदवारों की परेशानियों के बारे में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद से मीटिंग रखी। इस बैठक में छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया एक दिन और एक ही पाली में परीक्षा ली जाएगी।

सीएम ने पूरी स्थिति को जाना

इस मीटिंग में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मामले स्थिति की जानकारी प्रदान की। BPSC के अध्यक्ष ने बताया कि उनका सभी जिलों के डीएम एवं क्षेत्रीय अधिकारियों से विमर्श किया है। इस सन्दर्भ में फैसला किया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पहले की भाँति एक दिन और एक पाली में ली जाएगी।

यह भी पढ़ें :- सितम्बर महीने के पहले द‍िन आई बड़ी खबर, LPG स‍िलेंडर की कीमत में भारी कटौती

छात्रों का गाँधी मैदान से पैदल मार्च

BPSC की पीटी परीक्षा में परसेंटाइल व्यवस्था लाने और 2 दिन परीक्षा का आयोजन करने के लिए विद्यार्थी निरंतर विरोध करते रहे है। बुधवार के दिन छात्रों ने इस मामले पर बहुत हंगामा किया था। BPSC परीक्षा में बदलाव के विरोध में सैकड़ों अभ्यर्थी गाँधी मैदान से बिहार आयोग तक पैदल मार्च करते हुए पहुँचे। किन्तु जैसे ही छात्रों का मार्च बिहार म्यूजियम पहुँचते ही पुलिस ने छात्रों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। लाठीचार्ज से पुरुष एवं महिला दोनों अभ्यर्थियों को चोटे आयी।

राबड़ी आवास पहुँचे घायल अभ्यर्थी

लाठीचार्ज से घायल होकर अपनी माँगों को लेकर छात्र 10 सर्कुलर रोड में राबड़ी आवास पहुँच गए। छात्र तेजस्वी यादव से मामले की शिकायत करना चाहते थे। यद्यपि छात्रों की मुलाकात तेजस्वी यादव से नहीं हो पाई। लेकिन शाम तक सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं मामले को सुनकर एक हाई लेवल बैठक बुलवाई। मीटिंग में पीटी परीक्षा को एक ही दिन और एक पाली में करवाने का निर्णय लिया।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button