एजुकेशन

BPSC 2022 की 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा की तिथि www.bpsc.bih.nic.in पर घोषित, एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी

BPSC 2022 67th Prelims Exam date : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा BPSC 2022 की 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। बिहार पीएससी द्वारा प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 20 और 22 सितंबर 2022 को किया जाएगा। बीपीएससी पेपर लीक मामले के चलते पिछली परीक्षा रद्द होने के कारण BPSC 2022 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा का फिर से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जो प्रीलिम्स परीक्षा में सफल हो चुके है वह आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर इसकी अधिसूचना की जाँच कर सकते हैं।

बीपीएससी 2022 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा तिथि घोषित

बीपीएससी द्वारा 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के संचालन को सुचारु रूप से आयोजित करने हेतु बीपीएससी प्रारम्भिक परीक्षा 2022 का आयोजन दो तिथियों 20 और 22 सितंबर 2022 में आयोजित करवा रही है। जिसके लिए परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बीपीएससी जल्द ही परीक्षा का एडमिट कार्ड भी वेबसाइट पर जारी करेगा, बीपीएससी 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा 2022 के लिए BPSC नियत समय के भीतर इसका विस्तृत कार्यक्रम जारी करेगा।

BPSC 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा 2022

बीपीएससी प्रमुख द्वारा बीपीएसी 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा 2022 की तारीख 19 अगस्त 2022 घोषित की गई थी, जिसके बाद नई तिथि की आधिकारिक अधिसूचना के जारी होने का उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे। इस बार बीपीएससी 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा 2022 में 6 लाख से अधिक छात्रों के उपस्थित होने की उम्मीद जताई जा रही हैं। प्रीलिम्स परीक्षा ऑफलाइन मोड में यानी पेन पेपर मोड में आयोजित की जाएगी, जिसकी अवधि दो घंटे की होगी। इस परीक्षा में 150 अंकों के सामान्य अध्ययन पर प्रश्न होंगे, जिसमे कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं रखी गई है।

जिसके लिए अधिकारियों के अनुसार पिछले पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द होने के चलते इस परीक्षा को अत्यंत सुरक्षा के साथ आयोजित किया जाएगा, इसके लिए बीपीएससी द्वारा परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी, जीपीएस की स्थापना के साथ और भी अन्य सावधानियाँ बरतना सुनिश्चित करेगी।

बीपीएससी 2022 67वीं प्रारम्भिक परीक्षा एडमिट कार्ड

BPSC प्रीलिम्स परीक्षा 2022 के माध्यम से परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा से एक या दो हफ्ते पहले एडमिट कार्ड इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएँगे, जिसे डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंटियलस जैसे यूजर आईडी और पासवर्ड को दर्ज करके इस प्राप्त कर सकेंगे, बिना एडमिट कार्ड उम्मीदवारों को परीक्षा को शामिल होने नहीं दिया जाएगा जिसके लिए वह परीक्षा से पहले इसे अवश्य ही डाउनलोड कर लें।

अंतर्गत पंजीकृत उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा से पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे, बीपीएससी द्वारा इक्विपरसेन्टाइल एक्वाटिंग तकनीक के आधार पर उम्मीदवारों का प्रारम्भिक परीक्षा परिणाम 2022 जारी किया जाएगा। जिसके लिए उन्हें सलाह दी जाती है की वह परीक्षा से संबंधित नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

BPSC 67th Prelims एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवार इसकी ऑफिसियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें।
  • अब होम पेज पर आप नोटिफिकेशन में BPSC 67th Admit Card 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन क्रेडेंटियलस भरकर सबमिट कर दें।
  • जिसके बाद आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा।
  • अब आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button