Bank Strike: इस दिन बैंकों की होने वाली है हड़ताल, बैंकिंग और अन्य सेवाएं हो सकती है प्रभावित, जाने पूरी डिटेल

Bank Strike: जैसे की अक्सर आप सब बैंक के काम से शाखा में विजिट करते रहते होंगे, लेकिन अगर आपको इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई काम करना है तो यह खबर आपके लिए बेहद ही काम की है। आपको बता दें बैंक से जुड़े किसी भी काम के लिए इस हफ्ते बैंकिंग सेवा के साथ एटीएम सेवा भी बाधित रहने वाली है, दरअसल इस हफ्ते 19 नवंबर, 2022 को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, उनके हड़ताल पर जाने के चलते बैंक में कामकाज प्रभावित रहेंगे। ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉय एसोसिएशन ने एक दिन के हड़ताल का आहवाहन किया है, जिससे इस हफ्ते पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं बंद रहेंगी।

19 नवंबर को देशभर में होगी बैंक हड़ताल

पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्युलेरिटी फाइलिंग में जानकारी दी है की ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयी एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर, 2022 को हड़ताल पर जाने की बात कही है, यानी 19 नवंबर को बैंकों के कामकाज ठप रहेंगे। बैंक ने यह भी बताया की वह हड़ताल वाले दिन में बैंक की ब्रांच और ऑफिसों में काम जारी रखने के लिए जरुरी कदम उठा रहा है हालंकि अगर हड़ताल होती है तो बैंकिंग सहित सभी एटीएम सेवाएं भी प्रभावित रह सकती है।

Clove Benefits: रोजाना करें लौंग का सेवन, इन बिमारियों से बचाने में कवच का करेगा काम, मिलेंगे जबरदस्त फायदे

बैंक ने दी जानकारी

बैंक ने जानकारी देते हुए कहा है की हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तरों में काम जारी रखने के लिए सभी जरुरी कदम उठाए रहे हैं, लेकिन ऐसे में अगर हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं, तो बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है। दरअसल 19 नवंबर, 2022 को शनिवार पड़ रहा है और हर महीने के दूसरे चौथे शनिवार को बैंक वैसे भी बंद रहता है, लेकिन इस महीने के तीसरे शनिवार को भी हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी, ऐसे में शनिवार को हड़ताल होने से कामकाज बंद रहेंगे और अगले दिन रविवार को छुट्टी रहेगी।

इस हफ्ते 19 नवंबर को बैंकिंग सेवाएं बंद रहने से ग्राहकों को बैंक के कामकाज में समस्या हो सकती है, ऐसे में अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम निपटाना है तो इस हफ्ते ही निपटा लें, आपको बता दें की अगले ही दिन रविवार होने के चलते एटीएम पर दो दिनों तक कैश की कमी का भी सामना आम लोगों को करना पड़ सकता है। इसके लिए हो सके तो इससे पहले ही बैंकिंग संबंधित या ट्रांजेक्शन से जुड़े काम करा लें।

Leave a Comment

आप भी प्रोफेशनल की तरह फोटो खींच सकते हैं, ये 5 एप्स को आजमा कर देखें। यदि आपको भी अपना पासपोर्ट जल्दी चाहिए, तो ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई, और जानें कि इसमें कितना आएगा खर्च। इन ऐप्स के जरिए आप अपनी बीमारी के बारे में डॉक्टर से मुफ्त में सलाह ले सकते हैं। यहां जानें पूरी जानकारी. क्या आप भी इस प्रक्रिया के जरिए अपने फोन में Emergency SOS सेट करना चाहते हैं, तो यहां जानें पूरी जानकारी। अमीर बनने का आसान तरीका! जानें इंस्टाग्राम से कैसे कमाएं लाखों। अगर आप भी नए साल पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इन बुकिंग साइट्स पर डिस्काउंट पा सकते हैं। जानिए पूरी जानकारी।