एजुकेशन

ATMA 2023: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन ने जारी किए ATMA परीक्षा तिथियां, यहाँ देखें टेस्ट सेंटर की लिस्ट

एआईएमएस ने जारी किया ATMA 2023 का परीक्षा शेड्यूल, परीक्षा का आयोजन तीन सत्र में किया जाएगा, एआईएमएस ने परीक्षा तिथियों के साथ एटीएमएस 2023 परीक्षा केंद्रों के लिस्ट भी जारी की है।

ATMA 2023: एसोसिएशन ऑफ इंडिया मैनेजमेंट स्कूल (AIMS) की तरफ से AIMS टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन (ATMA 2023) परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। एटीएमए परीक्षा दिनाक 2023 के साथ अधिकारीयों ने परीक्षा केंद्र भी जारी किए हैं। ATMA 2023 परीक्षा अगले साल तीन सत्रों- फरवरी, मई और जुलाई में आयोजित की जाएगी। एटीएमए 2023 परीक्षा को लेकर घोषित तिथियों के अनुसार एआईएमएस 23 फरवरी, 2023 को ATMA, 2023 फरवरी सत्र का आयोजन करेगा, वहीं मई और जुलाई सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा क्रमश: 28 मई और 23 जुलाई, 2023 को आयोजित की जाएगी।

ATMA परीक्षा तिथियां जारी

AIMS टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन की परीक्षा तिथियों की घोषणा एआईएमएस की तरफ से कर दी गई है, जिसे लेकर मिली अपडेट के अनुसार यह परीक्षा तीन सत्र में आयोजित की जाएगी। एआईएमएस ने एटीएमएस 2023 परीक्षा केंद्रों के लिस्ट भी जारी की है, ATMA 2023 की परीक्षा देश के 50 शहरों में आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया नियत समय से शुरु की जाएगी, जिसमे इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट atmaaims.com पर ATMA 2023 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आईटीएमए 2023 की परीक्षा अहमदाबाद, अमृतसर, बेंगलुरु, चेन्नई, अमरावती, भोपाल, जोधपुर, कोच्ची, कोलकाता, औरंगाबाद, चंडीगढ़, देहरादून, कानपूर, दिल्ली एनसीआर, बिलासपुर सहित कई शहरों में आयोजित की जाएगी।

आवेदन शुल्क

एटीएमए 2023 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन के साथ शुल्क का भुगतान करना होगा, आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रूपये, वहीं महिलाओं को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के दौरान 750 रूपये का शुल्क देना होगा।

PM Kisan: पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, किसानों को दिया खाद और उर्वरक सब्सिडी को लेकर दिया बड़ा तोहफा

परीक्षा का पैटर्न

एआईएमएस टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है जो IIM के अलावा अन्य B-स्कूलों में भाग लेने वाले MBA या PGDM पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक वर्ष में तीन बार आयोजित की जाती है। एटीएमए 2023 एक केंद्र-आधारित ऑनलाइन परीक्षा के रूप में आयोजित किया जाएगा। परिक्षण में मौखिक, मात्रात्मक और विश्लेषणात्मक तर्क शामिल होंगे जो प्रबंधन में उच्च शिक्षा के लिए उम्मीदवारों को योग्यता का आंकलन करते हैं, इस परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!