स्पोर्ट्स

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले विराट कोहली ने की स्पेशल मास्कर पहनकर ट्रेनिंग, देखें वीडियो

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के नेट सेशन पूरा करने के बाद की स्पेशल ट्रेनिंग का वीडियो देखा गया है। वीडियो में कोहली स्पोर्ट स्टाफ मौजूदगी में ट्रेनिंग करते दिख रहे है। फिलहाल भारतीय टीम एशिया कप (Asia Cup 2022) अपने दोनों मैच जीतकर सुपर-4 में जगह बना चुकी है। अब टीम का मुकाबला रविवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होने वाली है।

कोहली एक महीने के ब्रेक के बाद एशिया कप के मैचों से मैदान पर वापसी कर रहे। अब विराट अपने पुराने रंग में आने के लिए खास तरह की ट्रेनिंग लेते दिख रहे है। इंग्लैण्ड में खेलने के बाद विराट ने चयनकर्ताओं से रेस्ट ब्रेक की माँग की थी। पुरे एक महीने के ब्रेक के बाद विराट ने एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध 35 रनों की खास पारी खेली थी। इसके बाद होन्ग-कॉन्ग टीम के मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छी फॉर्म जारी रखी।

किंग का ‘हाई एल्टीट्यूड मास्क’ अवतार

पाकिस्तान के मैच से पहले विराट का सोशल मिडिया पर एक प्रैक्टिस वीडियो बहुत देखा जा रहा है। यह वीडियो शुक्रवार के दिन विराट के ‘हाई एल्टीट्यूड मास्क’ के साथ 10 मिंटो तक दौड़ लगाने का है। स्पेशल मास्क को पहनकर दौड़ लगाने का वीडियो और फोटोस को ट्वीटर पर पोस्ट किया जा रहा है। इससे विराट और टीम इंडिया के फैंस ने उत्साह और बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें :- Virat Kohli-Dhoni Viral Pic : कोहली ने किया ट्वीट, लोगों ने किये तरह तरह के कमेंट, देखें

‘हाई एल्टीट्यूड मास्क’ क्या है?

यह मास्क फेफड़ों की क्षमता और स्थिति का सुधारने में काम आता है। इसके इस्तेमाल से व्यक्ति का स्टेमिना भी अच्छा हो जाता है। इसके द्वारा फेफड़ों को मजबूती मिलती है और कम हवा में काम करने की क्षमता बढ़ जाती है। विराट हमेशा से ही अपनी लाजवाब फॉर्म को लेकर सुर्ख़ियों में छाए रहते है। बहुत बार मेनस्ट्रीम मिडिया और सोशल मिडिया में उनके वर्कआउट और कड़ी प्रैक्टिस की वीडियो सामने आते रहते है। उनकी फिटनेस दुनियाभर के खिलाडियों से अलग बनाती है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button