न्यूज़

वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्ति मामला : ACB ने ‘आप’ MLA अमानतुल्ला खान के ठिकानों पर छापा मारा

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को 12 बजे जाँच के लिए आने का नोटिस जारी किया है। इस बात की जानकारी आप विधायक ने अपने ट्वीट के माध्यम से दी। दिल्ली के ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान ने ट्वीट पर लिखा – ‘वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें #ACB ने बुलाया है, चलो फिर बुलावा आया है!” ध्यान रखे कि अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन है।

ilegal appointment in waqf board case acb raids the premises of aap mla amanatullah khan

यह भी पढ़ें :- PM Kisan Yojana: खुशखबरी! आ गई फाइनल तारीख, इस दिन आएंगे पीएम क‍िसान के 2 हजार रुपये

एसीबी ने आप विधायक खान (Amanatullah Khan)को उस वक्त नोटिस भेजा है जब पार्टी के बहुत से नेता केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर है। अभी हाल के दिनों में दिल्ली उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी CBI ने रेड की थी। और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल हो बंद है।

ये है मामला

दरअसल, अमानतुल्ला खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक एकाउंट्स में पैसों की गड़बड़ी, बोर्ड की सम्पत्तियों में किरायेदारी के निर्माण, गाड़ियों को खरीदने में हेराफेरी और बोर्ड के नियमों को तोड़ते हुए 33 लोगों की गैर क़ानूनी नियुक्तियों के आरोप लगे है। इस बारे में ACB ने जनवरी 2020 में एंटी करप्शन रूल और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के अंतर्गत मामले दर्ज हुए है।

खान पर बोर्ड के चैयरमेन रहकर अपनी पोस्ट के गलत उपयोग करने और अपने नजदीकी लोगों को नियुक्ति देने का आरोप लगा है। CBI ने इसी वर्ष अमनतुल्लाह खान पर मुकदमा करने की अनुमति मांगी थी।

इस मामले के बारे में एक शीर्ष अफसर ने बताया – ‘ओखला के विधायक को साल 2020 में भ्रष्टाचार रोधी कानून के अंतर्गत केश के लिए दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए नोटिस दिया है।’

अमनतुल्ला के ठिकानों में हथियार

आप विधायक अमानतुल्लाह खान की परेशानी और बढ़ गयी जब शुक्रवार को ACB की टीम की रेड की। ख़बरों के अनुसार अमानतुल्ला के घर और 5 जगहों पर छापा मारा गया है। यह रेड अमानतुल्लाह से पूछताछ के बाद की गयी है। यह सारी कार्यवाही वक्फ बोर्ड सम्बंधित केस में की जा रही है। खबरे है कि इन रेडों में टीम को अमानतुल्लाह के ठिकानों से हथियार मिले है। इन हथियारों में से किसी का भी लायसेंस नहीं है। बताया गया है कि ये हथियार अमानतुल्ला के व्यापार में पार्टनरशिप रखने वाले हामिद अली के घर से मिले है। इसके साथ ही 12 लाख रुपए

कल सत्येन्द्र जैन से ईडी पूछताछ कर सकती है

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरूवार के दिन आबकारी नीति घोटाले केश से सम्बंधित लॉन्ड्रिंग की जाँच करने के लिए सत्येंद्र जैन से पूछताछ करने की अदालत से अनुमति मांगी थी। खबरे है कि ED इस केश के लिए शुक्रवार के दिन सत्येंद्र जैन से जेल में पूछताछ कर सकती है। 30 मई को ED ने सत्येंद्र जैन को हिरासत में लिया था।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button