मूवीज

Amitabh Bachchan: मनाया जाएगा मेगास्टार के 80वें जन्मदिन पर जश्न, थिएटर्स में रिलीज होंगी बिग बी की फिल्में

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में गिने जाने वाले अमिताभ बच्चन इस महीने की 11 तारीख को अपना 80वां जन्मदिन मनाने वाले है। अपने फिल्म करियर में 50 से ज्यादा सालों के दौरान बिग बी ने 200 से ज्यादा फिल्मो में अभिनय किया है। इस दौरान उनकी कुछ फिल्मे ब्लॉक बस्टर रही और कुछ तो सुपरहिट साबित हुई। साल 1969 से अभी तक फिल्मो में शहंशाह और महानायक के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता Amitabh Bachchan को बहुत से पुरस्कार और सम्म्मान मिल चुके है। लेकिन उम्र के 80वें साल में प्रवेश करने पर उनके लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। फिल्म प्रोडूसर शिवेंद्र सिंह डुंगरपुर आयोजन करने वाली फाउंडेशन के संस्थापक है। इस चार दिवसीय कार्यक्रम को ‘बच्चन बैक टू द बिगनिंग’ नाम दिया गया है।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने अभिनेता अभिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाने के लिए चार दिन के फिल्म महोत्सव के आयोजन का निर्णय लिया है। यह फिल्म महोत्सव 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलने वाला है। इस महोत्सव के दौरान देशभर के 17 शहरों में उनकी 11 प्रसिद्ध मूवीज का प्रदर्शन होगा। यह ग्यारह फिल्मे इस प्रकार से है – डॉन, काला पत्थर, कालिया, कभी-कभी, अमर अकबर एंथनी, कम नमक हलाल, अभिमान, दीवार, मिली, सत्ते पे सत्ता एवं चुपके चुपके। इतना ही नहीं महानायक के चाहने वालो के लिए मुंबई के जुहू में स्थित पीवीआर सिनेमाज (PVR Cimemas) में बिग बी की यादगार चीजों की ख़ास प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। इसका आयोजन एसएमएम औसाजा (SMM Ausaja)के माध्यम से किया जा रहा है।

पुरानी फिल्मो को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा

इस खास फिल्म आयोजन कार्यक्रम को देशभर के 22 थिएटर्स की 30 स्क्रीन पर 172 शोज से माध्यम से दिखाया जाना है। इस कार्यक्रम को लेकर बच्चन कहते है – उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन उनकी पुरानी फिल्मे बड़े स्क्रीन पर दिखाई जाएगी। बिग बी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है, ” फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और PVR का यह एक बेहतरीन कदम है। इसके जरिये मेरे काम को प्रदर्शित किया जायेगा और इसके माध्यम से मेरे निर्देशकों, साथी कलाकारों और फिल्म से जुड़े सभी लोगो का काम देखने मिलेगा।”

यह भी पढ़ें :- Yashodha Teaser: समांथा रूथ प्रभु फिल्म Yashodha में एक्शन अवतार में आएँगी नजर, फिल्म का टीजर हुआ रिलीज

अमिताभ ने खास तस्वीर ट्वीट पर साझा की

अपने जन्मदिन के अवसर पर बिग बी ने एक खास फोटो को शेयर किया है। इस फोटो में उन्होंने अपनी उम्र का भी जिक्र किया है। इस फोटो में अमिताभ अपने कंधे पर एक स्लिंग बैग लेकर चलते दिख रहे है। वे इस तस्वीर में 79 के अगले साल अपने 80वें साल से जोड़कर लिखते है -“80 की ओर बढ़ते हुए…” बिग बी अपने ट्वीट पर इस फोटो के द्वारा बीती हुई उम्र को खास तरीके से पेश कर रहे है।” इसके साथ ही उन्होंने कुछ शब्द भी लिखे है – “जब साठा (60) तक पाठा, जब अस्सी (80) तब लस्सी…इस मुहावरे के द्वारा बिग बी ने अपनी उम्र को नकारा है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!