एंटरटेनमेंट

Adipurush Teaser: राम की जन्मभूमि अयोध्या में हुआ फिल्म का ग्रैंड टीजर लॉन्च, देखें वीडियो

'धंस जाए ये धरती या चटक जाए ये आकाश, न्याय के हाथों होकर रहेगा अन्याय का सर्वनाश। आ रहा हूँ मैं, आ रहा हूँ न्याय के दो पैरों से अन्याय से दस श्सिर कुचलने। आ रहा हूँ अधर्म का विध्वंस करने।'

साल 2023 के लिए बहुप्रतीक्षा में शामिल मूवी “आदिपुरुष’ का पहला टीज़र लोगो के बीच आ चुका है। यह फिल्म प्रभास (Prabhas) और ओम राउत (Om Raut) जैसे कलाकारों के साथ लोगो को मनोंरजन देने की तैयारी में है। आदिपुरुष मूवी के लिए ओम राउत ने अयोध्या में एक ग्रैंड सेटअप तैयार करवाया था। आदिपुरुष फिल्म वाल्मीकिकृत ‘रामायण’ की कहानी से प्रेरित है। फिल्म को 7 हजार के पहले के समय में दिखाया गया है और इसमें प्रभास का रोल राम के बजाय ‘राघव’ रखा गया है। यह नाम भगवान श्रीराम का दूसरा नाम कहा जाता है। इस तरह से सीता का किरदार करने वाली कृति सनोन (Kriti Sanon) का नाम जानकी (जनक की पुत्री) रखा है।

फिल्म के विलेन सैफ अली खान का नाम रावण लंकेश (लंका का राजा) है। फिल्म के नाम पर गौर करें तो “आदिपुरुष” का मतलब है ‘पहला आदमी’, किन्तु यहाँ पर इसका अर्थ “सर्वश्रेष्ठ आदमी” से जोड़ा गया ह। फिल्म ने शुरू से ही सभी का ध्यान आकर्षित किया है। इसके बनाने की खबर के लम्बे समय के बाद 2 अक्टूबर के दिन यूपी के पौराणिक नगर अयोध्या में आदिपुरष के टीज़र और फिल्म पोस्टर का सार्वजानिक किया गया है।

टीज़र ने ही दर्शकों के होश उडाएं

आदिपुरुष फिल्म 1 मिनट और 46 सेकंड के टीज़र में विडियो की शुरुआत होते ही बैकग्राउंड से प्रभास की आवाज और उनका रामावतार वाला VFX सामने दिखता है। ‘धंस जाए ये धरती या चटक जाए ये आकाश, न्याय के हाथों होकर रहेगा अन्याय का सर्वनाश। आ रहा हूँ मैं, आ रहा हूँ न्याय के दो पैरों से अन्याय से दस श्सिर कुचलने। आ रहा हूँ अधर्म का विध्वंस करने।’ टीज़र का अंत जय श्रीराम राजा राम से जयकारो से गूंज से होता है।

टीज़र में फिल्म के सभी किरदार दिखाई दे रहे है। भगवान राम के किरदार में प्रभास सीता को बचाने लंका जा रहे है। उनके साथ वानर सेना और लक्षमण भी दिख रहे है। सनी सिंह को लक्ष्मण के किरदार में देखा जा सकता है। दूसरी ओर रावण (सैफ अली खान) को बहुत डरावना देखा जाता है, खासतौर पर दसानन का लुक तो बेहद खतरनाक लगता है।

शानदार VFX में फिल्म को भव्यता दी

सैफ अली खान को फिल्म में ‘दशानन’ यानी रावण के किरदार को निभाने के लिए अपनी बॉडी पर बहुत काम करना पड़ा है। उनकी एक झलक मिलते ही दर्शकों को भरोसा नहीं आ पाता है। फिल्म में बेहतरीन VFX का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। जो कि फिल्म की भव्यता को काफी बढ़ा देते है। VFX और पौराणिक कथा का ये मेल बहुत आकर्षक प्रभाव डाल रहा है। टीज़र में जबरदस्त दृश्य दिखने को मिल रहे है।

यह भी पढ़ें :-PS1 Hindi Review: कैसी है Ponniyin Selvan 1:- पोन्नियिन सेल्वन 1 मूवी की कहानी क्या है क्या कहा दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद जानें

टीज़र के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन

फिल्म निर्माताओं ने फिल्म के टीज़र की लॉन्चिंग के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। राम नगरी अयोध्या में सरयू नदी के बीच में खास तरह का पोस्टर जारी किया गया। इसमें सरयू नदी से ऊपर निकलता हुआ 50 फ़ीट का पोस्टर पानी बाहर आता दिखाई दिया। फिल्म का टीज़र 5 भाषाओँ में रिलीज़ हुआ है। फिल्म के प्रोडूसर भूषण कुमार है जिन्होंने करीब 500 करोड़ के खर्चे से मूवी तैयार की है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सिंगर जुबिन नौटियाल का हुआ एक्सीडेंट, पसली और सिर में आई गंभीर आई Jubin Nautiyal Accident Salman Khan Ex-Girlfriend Somy Ali :- Salman Khan पर Ex गर्लफ्रेंड सोमी अली ने लगाए गंभीर आरोप इन गलतियों की वजह से अटक जाती है PM Kisan Yojana की राशि, घर बैठें कराएं सही Mia Khalifa होंगी Bigg Boss की पहली वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट Facebook पर ये पोस्ट करना पहुंचा देगा सीधे जेल!