न्यूज़

‘ऑपरेशन लोटस’ फेल का दावा करने वाली AAP का कुछ विधायकों से कटा संपर्क, पार्टी ने भी माना

दिल्ली राज्य में बीजेपी और आप पार्टियों के बीच चल रहे सियासी खींचतान के बीच नए घटनाक्रम दिखाई दे रहे है। आप पार्टी के संरक्षक और दिल्ली राज्य के सीएम ने विधायक दल की बैठक आयोजित की जिसमे बैठक से पहले कुछ विधायक संपर्क से बाहर हो गए। पहले ही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर अपने विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है। इस बीच नाटकीय घटना की तरह पार्टी का अपने ही कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो रहा है।

आप पार्टी के कई वरिष्ठ नेता यह बात स्वीकार कर चुके है। यद्यपि उनका मत है कि बैठक के शरू होने पर सभी नेता मौजूद हो जायेंगे। सीएम अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी के विरुद्ध भविष्य की रणनीति का रोड मैप तैयार करने के लिए सुबह 11 बजे अपने आवास पर मीटिंग रखी थी।

यह भी पढ़ें:- बिग-ब्रेकिंग: अडानी ने ख़रीदा NDTV, रवीश कुमार का NDTV से इस्तीफे की खबर

AAP – हमने ‘ऑपरेशन लोटस’ फेल किया

आप पार्टी के MLA सौरव भारद्वाज का बीजेपी पर आरोप है कि उनकी द्वारा आप पार्टी के विधायकों को तोड़ने के लिए 5 -5 करोड़ धनराशि का ऑफर दिया गया। आगे ‘आप’ प्रवक्ता ने कहा – हमारी पार्टी ने ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया है।

दिल्ली सरकार गिराने की साजिश

आप के नेता दावा कर रहे है कि बीजेपी के द्वारा चुनी हुई दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश हो रही है। वे दावा करते है कि बीजेपी ने उनकी पार्टी के विधायकों को अपनी तरफ आने के लिए 20-25 करोड़ रुपयों के ऑफर दे रखे है।

हालाँकि बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सभी आरोपों को नाकारा है। बीजेपी के उत्तर-पूर्वी सांसद मनोज तिवारी के अनुसार शराब नीति की जाँच से ध्यान भटकाया जा रहा है। वे कहते है यदि आप के पास कोई फोन रिकॉर्डिंग हो तो उसे सामने लाये।

बैठक में पहुँचे सभी विधायक

70 सदस्यों वाली दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक है। आप नेताओं के द्वारा अपनी पार्टी के पहुँच से बाहर नेताओं के नाम और संख्या की जानकारी नहीं मिल रही है। परन्तु उनका पक्ष है कि पार्टी की ओर से इन नेताओं तक पहुँच बनाने की कोशिश जारी है। आप के नेता दिलीप पाण्डे, सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना ने भी कुछ विधायकों से संपर्क ना होने की खबर की पुष्टि की है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button