न्यूज़

यह सुपरस्टार हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर , लेते हैं एक फिल्म की इतनी फीस

यह सुपरस्टार हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर , लेते हैं एक फिल्म की इतनी फीस

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पूरी दुनिया के लोगों का मनोरंजन कर रही हैं। इसीलिए बॉलीवुड में कुछ ऐसे भी अभिनेता है जो एक्टिंग करियर से हर साल में करोड़ों कमा रहे हैं और दर्शकों को ये अभिनेता पसंद आ रहे हैं। बॉलीवुड में एक-दो ही नहीं बल्कि कई सारे अभिनेता हैं जो हर साल करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। उनकी फिल्मों पर बॉक्स ऑफिस जमकर पैसा बरसाता है। यही कारण है कि निर्देशक इनको मुंह मांगे पैसे देते हैं। वैसे भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री सबसे महंगी इंडस्ट्री मानी जाती है। कभी-कभी तो फिल्मों का बजट अभिनेताओं के बजट से कम होता है। हम आपको उन बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताते हैं जो फिल्म के लिए भारी भरकप फीस लेते हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

मिस्टर खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार साल के चार पांच पिक्चरें तो करते हैं। 2021 में फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर और कोई नहीं अक्षय कुमार है। अक्षय कुमार सालों से लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में इंडस्ट्री को देती जा रहे हैं इसलिए उन्होंने अपनी फीस की रकम भी बढ़ा दी है। सबसे ज्यादा फीस वाली फिल्म बेल बॉटम है। इस फिल्म के लिए उन्होंने 117 करोड़ चार्ज किया था। इसीलिए वह पूरे बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेता बन चुके हैं।

आमिर खान

आमिर खान
आमिर खान

आमिर खान फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं और बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाने के लिए माने जाते हैं। वैसे तो वह कुछ सालों से कम ही फिल्में कर रहे हैं लेकिन फिर भी फीस के मामले में वह महंगे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने अपने आने वाले प्रेम लाल सिंह चड्ढा के लिए करीब 150 करोड़ चार्ज किया है।

 

शाहरुख खान

शाहरुख खान
शाहरुख खान

 

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले स्टार शाहरुख खान भले ही कुछ सालों से सिल्वर स्क्रीन से दूर है लेकिन फेस के मामले में वह भी इन कलाकारों से पीछे नहीं है। उन्होंने फिल्म पठान के लिए 100 करोड़ चार्ज किया है।

सलमान खान

सलमान खान
सलमान खान

 

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उन्होंने दबंग 3 के बाद लगातार 15 फिल्में एक के बाद एक की है। जिन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था । जहां तक फिल्मों की बात करें तो वो अपनी फिल्म के लिए 30 से 80 करोड़ फीस चार्ज करते हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button