न्यूज़

मुरैना: डॉक्टरों ने महिला के सिर पर बांधा कंडोम का रेपर,पट्टी खोलते ही मचा हड़कंप

मुरैना के पोरसा सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र के डॉक्टरों व ड्रेसरों की घोर लापरवाही सामने आई है। उन्होंने एक बुजुर्ग महिला की मल्लम पट्‌टी करते समय रुई की जगह कंडोम का पैकेट बांध दिया और उसे मुरैना जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।

जब जिला अस्पताल में डॉक्टर ने महिला के सिर की पट्टी खोली तो कंडोम का रेपर देखकर वो हैरान रह गए।इस घटना के बाद अब पोरसा सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र के डॉक्टर व ड्रेसरों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठ खड़ा हुआ है।

दरअसल महिला के सिर पर ईंट गिर गई थी जिसके कारण उसके सिर पर घाव हो गया था और खून बह रहा था। परिजन जब उसे पोरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे तो सिर पर टांके लगाने की जगह पट्टी ही बांधकर जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। हैरानी की बात तो ये है कि ड्रेसिंग करने वाले कर्मचारी ने रूई की जगह कंडोम का रेपर लगाकर महिला के सिर में पट्टी बांध दी थी।

मुरैना जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों व ड्रेसरों ने महिला के सिर की पट्‌टी खोली तो उसमें रुई की जगह कंडोम का खाली पैकेट बंधा मिला। कंडोम का पैकेट चिपका होने पर डॉक्टरों को इस घोर लापरवाही पर बड़ी हैरानी हुई।

मुरैना के अंबाह-पोरसा, सबलगढ़-कैलारस व जौरा के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्रों के लिए स्वास्थय विभाग द्वारा हर माह लाखों रुपए का बजट भेजा जाता है। उसके बावजूद यह हालत है कि रुई की जगह कंडोम का खाली पैकेट पट्‌टी में बांधा जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह बजट सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र के प्रभारियों की जेब में जा रहा है।

जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों तक ये बात पहुंची तो हड़कंप मच गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राकेश शर्मा का कहना है बीएमओ को नोटिस जारी कर जवाब मांगेंगे और संबंधित ड्रेसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button