न्यूज़

फैन बनकर आया था ‘केकड़ा’, मुसेवाला के साथ सेल्फी लेते 45 मिनट घर के बाहर रहे

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में केकड़े की भी बड़ी भूमिका रही है। वह न केवल पहले प्रशंसक बने और गायक की आंखों में धूल झोंकने का काम किया, बाद में उन्होंने निशानेबाजों को मूसेवाला भी बताया।

पुलिस के हाथ लगा पहला संकेत

पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में केकड़ा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. शूटरों को गाड़ी मुहैया कराने का काम इसी केकड़े ने किया था. लेकिन केकड़े की भूमिका केवल वाहनों की व्यवस्था करने तक ही सीमित नहीं है। पूछताछ में पता चला है कि सिद्धू मूसेवाला के साथ केकड़े ने सेल्फी भी ली थी। वो सिद्धू के साथ सेल्फी लेने के बाद भी उनके घर के बाहर 40 मिनट तक खड़ा रहा.

केकड़े की भी बड़ी भूमिका
केकड़े की भी बड़ी भूमिका

हत्या की पूर्व योजना

सिद्धू की हत्या की पूरी योजना पहले से ही कर रखी थी, यह केकड़ा सिद्धू की हर हरकत से निशानेबाजों को तुरंत अवगत करा दिया। पूछताछ में पता चला कि केकड़ा सबसे पहले एक प्रशंसक बन मूसेवाला से मिला था। गायक को उस समय केकड़े के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। ऐसे में उन्होंने उन्हें अपना फैन मानकर उनके साथ सेल्फी भी क्लिक की. वह इंतजार कर रहे थे कि सिद्धू मुसेवाला कब अपनी कार में घर से बाहर निकलेंगे। मुसेवाला के बाहर आते ही केकड़े ने अपने निशानेबाजों को इसकी सूचना दी।

 

सिद्धू की मुखबरी

उस एक मुखबिर ने शूटरों को सिंगर की हर हरकत की पूरी जानकारी दी और फिर बीच रास्ते में ही गोलियां चला दीं. 29 मई को सिद्धू पर 30 राउंड फायरिंग की और उनका मर्डर कर दिया। पंजाब पुलिस के पास जांच से और लोगों की पुष्टि करना आसान होगा। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे की वजह दुश्मनी को एक बड़ी वजह माना जा रहा है.

सिद्धू मूसेवाला
सिद्धू मूसेवाला

कौन था मास्टरमाइंड

इस हमले का मास्टरमाइंड कनाडा में बैठे गोल्डी बरार को बताया जा रहा है। गोल्डी बराड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बेहद करीब हैं। उन्होंने अपने दोस्त विक्की मिड्दुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल सभी शूटरों के चेहरों से नकाब उतार दिया है. चार राज्यों के सात चेहरों की पहचान की गई है। जानकारी के मुताबिक, 3 शूटर पंजाब के, 2 हरियाणा के, 2 शूटर पुणे के और एक राजस्थान का है।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button