न्यूज़

तिहाड़ जेल में रची गई मानसा के पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश हुई कामयाब

गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को दिनदहाड़े मानसा जिले मेउनके घर से कुछ किलोमीटर दूर ही गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक हत्या के दौरान 30 राउंड फायर किए गए थे। इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य लक्की ने ली है। पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करेगी। पंजाब पुलिस लॉरेंस को रिमांड पर ले सकती है। लारेंस बिश्नोई तिहाड़ की जेल नम्बर 8 की हाईसिक्योरिटी जेल में बंद है और वह जेल से ही गैंग को ऑपरेट करता है।

लगातार आ रहे थे सिद्धू को धमकी भरे फोन

सिद्धू मूसेवाला

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने भी दावा किया है कि उनके बेटे को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग की तरफ से धमकियां मिल रही थीं और फिरौती भी मांगी जा रही थी। पिता के मुताबिक उनके बेटे को कई बार फिरौती के लिए धमकी भरे कॉल आए थे ,और इन धमकियों की वजह से ही परिवार ने बुलेटप्रूफ फॉर्चूनर कार भी खरीदी हुई थी। लेकिन रविवार को सिद्धू अपने दो दोस्तों (गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह) के साथ थार कार से कहीं निकले थे। पिता ने बताया कि बुलेटप्रूफ कार और गममैन दोनों को ही सिद्धू घरपर छोड़ कर गए थे जिस कारण उनकी हत्या सजिश सफल हो गई।

आखिर क्यों रची गई गहरी साजिश

सिद्धू मूसेवाला
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला

सूत्रों की मानें तो सिद्धू मूसेवाला बिश्नोई गैंग के विरोधी कैंप को सपोर्ट कर रहा थे और यही वजह है कि सिद्धू लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर थे। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के साथी कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। हत्या के बाद दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद गैंगस्टर नीरज बावनिया, टिल्लू ताजपुरिया और लारेंस बिश्नोई के गुर्गों पर खास नज़र रखी जा रही है। लॉरेंस और उसका गैंग पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश समेत दूसरे देशों में भी फैला हुआ है। लॉरेंस का क्राइम पार्टनर कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी है, जिस पर एक वक्त 5 लाख का इनाम था जिसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया था।

पुरानी रंजिश के कारण गवाई जान

खबरों की माने तो 8 अगस्त 2021 को मोहाली में दिन दहाड़े यूथ अकाली लीडर विक्की मिडुखेड़ा की हत्या कर दी गई थी। विक्की पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस का बेहद करीबी था। हत्याकांड में सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम सामने आया था। पुलिस मैनेजर तक पहुंच पाती, इसके पहले ही वो भारत से फरार होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया। विक्की की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग सिद्धू पर हमले की फिराक में था। लॉरेंस फिलहाल जेल में बंद है लेकिन वह जेल से गैंग ऑपरेट कर रहा है। गोल्डी बरार ने ये भी दावा किया है कि विकी के अलावा उसके खुद के भाई गुरुलाल बरार की हत्या के पीछे भी सिद्धू मूसेवाला था, लेकिन अपने रसूख के दम पर वो बच गया था।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान