न्यूज़

जब राजकुमार ने एक अभिनेत्री की महफिल में कहीं थी ऐसी बात रह गए थे सब हैरान

अपने जमाने के स्टार रहे राजकुमार ना ही सिर्फ अपने एक्टिंग और मिजाज के लिए जाने जाते थे बल्कि तुनक मिजाजी के लिए भी फेमस थे। फिल्मी जगत में उनके कई किस्से आज भी मशहूर है। उनका एक किस्सा हम आपके साथ शेयर करेंगे लेकिन पहले उनके बारे में कुछ बातें जानते हैं ।

● राजकुमार का परिचय

राजकुमार
राजकुमार

फिल्मी जगत में कई दशकों तक दर्शकों के दिल में अपनी अलग जगह बनाई वह कलाकार थे राजकुमार। उन्होंने अपने दमदार अभिनय से लाखों दिलों पर राज किया है। राजकुमार के डायलॉग आज भी लोगों के जहन में रहते हैैं क्योंकि राजकुमार डायलॉगबाजी के लिए बहुत प्रसिद्ध थे। 8 अक्टूबर 1926 को राजकुमार का जन्म हुआ था। उन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी कर मुंबई के माहिम थाने में सब इंस्पेक्टर के तौर पर कार्य करने लगे थे।

● अभिनेता बनने की शुरुआत

राजकुमार
राजकुमार

कहा जाता है कि एक दिन रात को गश्त लगाते समय उनके एक साथी ने उनसे कहा कि तुम्हारी चाल ढाल और कद काठी बिल्कुल अभिनेताओं जैसी है। एक्टिंग की दुनिया में क्यों नहीं चले जाते अगर तुम यह करोगे तो लाखों दिलों पर राज करोगे। साथी की बात राजकुमार को जच गई। जिस थाने में राजकुमार कार्य करते थे वहां फिल्मी जगत के कई लोगों का आना जाना था। एक बार फिल्म निर्माता बलदेव दुबे किसी काम से थाने आए थे और राजकुमार के बात करने की स्टाइल से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने राजकुमार को फिल्म शाही बाजार में अभिनेता के रूप में काम करने की पेशकश की। पहले से ही अभिनेता बनने का इरादा कर चुके राजकुमार ने नौकरी छोड़ अभिनय के लिए हां कर दी और इस तरह से उनका फिल्मी करियर शुरू हुआ।

● राजकुमार से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

राजकुमार
राजकुमार

एक बार वहीदा रहमान ने राजकुमार को अपने घर में डिनर करने के लिए इनवाइट किया और साथ में उन्होंने साधना को भी बुलाया था। कहते हैं कि राजकुमार, वहीदा रहमान और साधना के बीच में हंसी मजाक हुआ और जब खाना टेबल पर लग चुका था तब वहीदा रहमान ने उन्हें खाने पर चलने के लिए कहा। मीडिया की माने तो राजकुमार ने साधना और वहीदा रहमान को कहां की आप लोग खाइए। बार-बार कहने पर भी जब राजकुमार वही जवाब दे रहे थे तो वहीदा रहमान ने कहा आप खाना तो खाते हैं ना। कहते हैं कि सवाल के जवाब में राजकुमार ने संवाद के तौर पर कहा जानी खाना तो खाते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम कुछ भी खा ले। और राजकुमार की यह तेवर देखकर वहां मौजूद सब लोग हैरान रह गए। वैसे भी राजकुमार अपने तुनक बाजी के लिए बहुत प्रसिद्ध थे।

 

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button