न्यूज़

जब अनुराग बसु को हुई थी ऐसी बीमारी की डॉक्टर ने कहां सिर्फ 50% है बचने की उम्मीद

कैंसर जैसी बीमारी का नाम सुनकर अक्सर लोग मायूस होकर इस बीमारी से हार मान लेते है। लेकिन एक ऐसे भी शख्स हैं जो ब्लड कैंसर जैसी बीमारी से लड़कर आज अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। वह शख्सियत कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग बासु है।

ब्लड कैंसर से पीड़ित थे अनुराग बासु

कुछ साल पहले अनुराग बासु ब्लड कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे थे। यह खबर सबको हैरान कर देती है। उनके डॉक्टर ने उन्हें कह दिया था कि उनके पास सिर्फ 2 महीने का समय बचा है। ये खबर सुनकर अनुराग बासु टूटे नहीं बल्कि उन्होंने हिम्मत बनाकर इस बीमारी से लड़ने की ठानी। उनके डॉक्टर ने कहा कि उनके जीवित रहने के 50%चांस है।लेकिन उन्होंने हिम्मत बनाए रखी। उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान उन्होंने दो फिल्में भी लिख डाली।

अनुराग बासु

परिवार को नहीं थी बताने की हिम्मत

अनुराग बसु ने बताया कि उनके मुंह में छाला हुआ था और डॉक्टर ने उन्हें टेस्ट कराने की सलाह दी। और मेरे परिवार वालों को जब रिपोर्ट में मेरे ब्लड कैंसर होने का पता चला तो वह सन्न रह गए और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह इस खबर को मुझे कैसे बताएं। उस समय उनकी वाइफ प्रेग्नेंट थी तो उन्हें खबर नहीं बताई गई थी। एक दिन मेरे पास में महेश भट्ट आए और मेरे कंधे में हाथ रखकर रोने लगे और उन्हें रोता देख मैं एकदम अवाक रह गया। उन्होंने कहां कि अनुराग तुम्हें ब्लड कैंसर है यह सुनकर मैं सन्न रह गया। फिर मैंने हिम्मत करके कहा कि कोई बात नहीं मैं इसे लड़ूंगा और ठीक होकर दिखाऊंगा।

अनुराग बासु

इलाज के दौरान लिख डाली दो फिल्में

अनुराग बसु एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने इतने बड़ी बीमारी को मात दी और हंसी खुशी के साथ अपनी जिंदगी जी रहे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह बीमार थे तो बेड पर ही उन्होंने फिल्म गैंगस्टर और लाइफ इन ए मेट्रो जैसे मूवी लिख डाली। उन्होंने बताया कि कैंसर के इलाज के दौरान वह काफी इमोशनल हो गए थे और वह जीना चाहते थे उन्होंने कीमोथेरेपी लेना शुरू करा और इस को गंभीरता से लिया। कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से उबरने के बाद उन्होंने बर्फी और जग्गा जासूस जैसी बड़ी फिल्में दी।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान