News

खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान वाहन का घेराव करने के बाद जब अमिताभ बच्चन शांत रहे

Published

on

डैनी डेन्जोंगपा ने समीक्षा की कि खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन मानसिक रूप से शांत रहे जब उनके वाहन का नेपाल में घेराव किया गया। हालांकि डैनी ‘अशांत’ हो गए, अमिताभ ने उन्हें सांत्वना दी।

एंटरटेनर डैनी डेन्जोंगपा ने एक बार एक घटना के बारे में बात की थी जब नेपाल में उनके वाहन का घेराव किए जाने पर अभिनेता अमिताभ बच्चन मानसिक रूप से शांत रहे। एक पुरानी मुलाकात में डैनी ने कहा था कि एपिसोड खुदा गवाह की शूटिंग के दौरान हुआ था। उस समय, डैनी ‘अशांत’ थे, हालांकि अमिताभ, अभी भी अपने पहनावे और गेटअप में, उनका हाथ पकड़कर उन्हें सांत्वना दे रहे थे। उन्होंने अमिताभ को एक ‘शानदार बच्चा’ बताते हुए उनकी भी सराहना की थी, जो अपने लोगों, हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन की देखभाल करने वाले आपातकालीन क्लिनिक में भी रहे।

खुदा गवाह (1992) मुकुल एस आनंद द्वारा रचित और निर्देशित एक अविश्वसनीय नाटकीयता वाली फिल्म है। इसमें अमिताभ, डैनी, श्रीदेवी, नागार्जुन, शिल्पा शिरोडकर और किरण कुमार हैं। डैनी और अमिताभ ने अग्निपथ (1990), हम (1991), कोहराम (1999) और अब तुम्हारे हवाला वतन साथियो (2004) सहित कई फिल्मों में एक साथ प्रकाश डाला।

फिल्मफेयर के साथ एक बैठक में, डैनी ने कहा था, “अमितजी एक असाधारण बच्चे हैं। चाहे वह अमेरिका या मॉरीशस में कहीं भी शूटिंग करें, वह अपने कमजोर अभिभावकों (दिवंगत डॉ हरिवंशराय और तेजी बच्चन) को देखने के लिए उड़ान भरेंगे। वह ‘उनकी देखभाल करने वाले क्लिनिक में रहने की कोशिश करेंगे। वह औषधीय रूप से दिमाग में हैं और दिए गए उपचार की निगरानी करेंगे।”

उनकी शूटिंग की समीक्षा करते हुए, उन्होंने कहा था, “हम नेपाल के किनारों पर खुदा गवाह के लिए जा रहे थे, जब कई लोगों ने हमारे वाहन का घेराव किया। वाहन हिल रहा था। मैं परेशान था। अमितजी, जो पगड़ी (पगड़ी) और चेहरे के साथ पूरे पोशाक में थे। बाल और वाहन में एसी न होने के बावजूद, शांत रहे और एकत्र रहे। उन्होंने मेरा हाथ पकड़ा और कहा, ‘विनम्र रूप से बैठो, तीव्रता को स्वीकार करो। मान लीजिए कि आप बाहर जाते हैं तो आप मामलों में अधिक लिप्त होंगे’।

डैनी, जिनका असली नाम शेरिंग फिंटसो है, ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बीआर इशारा की ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में अपनी प्रस्तुति दी। डैनी ने ढुंड, 36 घंटे, बंदिश, जियो और जीने दो, और धर्म और कानून, फकीरा, चोर मचाए शोर, देवता, कालीचरण, बुलुंडी और अधिकार में भी प्रकाश डाला। उन्होंने तिब्बत में सेवन इयर्स में ब्रैड पिट के पास भी प्रकाश डाला।

डैनी अगली बार उंचाई में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बोमन ईरानी के साथ नजर आएंगे। सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित, उंचाई एक ऐसी फिल्म है जो फेलोशिप पर निर्भर करती है। इसमें नीना गुप्ता, सारिका और परिणीति चोपड़ा भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म की शूटिंग लखनऊ और नेपाल समेत कुछ इलाकों में की गई है। चार साथियों के खाते के रूप में आरोपित, फिल्म पिछले अक्टूबर में नेपाल में निर्माण में चली गई।

Leave a Reply

Cancel reply

Your email address will not be published.

Trending

Exit mobile version