न्यूज़

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने कुओर्टेन खेलों में स्वर्ण पदक जीता!

टोक्यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने शनिवार को फिनलैंड में 2022 के कुओर्टेन खेलों में 86.69 मीटर की अद्भुत टॉस के साथ पुरुषों के लांस टॉस में स्वर्ण पदक हासिल किया।

कुओर्टेन (फिनलैंड) | जागरण स्पोर्ट्स डेस्क: टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने शनिवार को फिनलैंड में 2022 कुओर्टेन खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर एक और वास्तविक प्रदर्शन किया।

चोपड़ा का सबसे यादगार टॉस, 86.69 मीटर का अनुमान, दिलचस्प और गीली परिस्थितियों में मंच पर सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करने के लिए पर्याप्त था।

24 वर्षीय चोपड़ा ने 86.69 मीटर प्रयास के साथ टॉस के पहले दौर के बाद पैक का नेतृत्व करना शुरू कर दिया, जो कि वालकॉट से 0.05 मीटर अधिक था। उन्होंने अपने अगले दो टॉस के साथ वास्तविक प्रयासों को लॉग करने की उपेक्षा की और अपने तीसरे प्रयास के दौरान एक भयानक गिरावट का अनुभव किया।

भारतीय को गिरने के तुरंत बाद तड़पते हुए देखा गया और उसके बाद कोई और प्रयास नहीं किया।

त्रिनिदाद के केशोर्न वालकॉट ने 86.64 मीटर टॉस के साथ रजत जीता जबकि एंडरसन पीटर्स ने 84.75 मीटर टॉस के साथ कांस्य की गारंटी दी। भारत के संदीप चौधरी 60.35 मीटर टॉस के साथ स्टैंडिंग में आठवें स्थान पर थे।

इस बीच, नीरज के साथी संदीप चौधरी, एक पैरालिंपियन, ने 60.35 मीटर के साथ आठवां स्थान हासिल किया।

हाल ही में, नीरज ने फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में भाग लिया और 89.30 मीटर टॉस के साथ एक और सार्वजनिक रिकॉर्ड स्थापित करते हुए रजत पदक जीता।

यह नीरज का 10 महीने से अधिक समय के बाद सबसे यादगार कटहल का अवसर था और वह असाधारण था क्योंकि उसने लगभग 90 मीटर छाप के बाद संपर्क किया था, जिसे स्पीयर टॉस के दायरे में उच्चतम गुणवत्ता स्तर माना जाता था।

चोपड़ा का पूर्व सार्वजनिक रिकॉर्ड 88.07 मीटर था जो उन्होंने एक साल पहले मार्च में पटियाला में बनाया था। उन्होंने 7 अगस्त, 2021 को 87.58 मीटर टॉस के साथ टोक्यो ओलंपिक का स्वर्ण पदक जीता था।

चोपड़ा इस महीने अमेरिका में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप और बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेल 2022 में डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण के लिए स्वीडन जाने के लिए तैयार हैं।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
विधवा पेंशन योजना 2022: Vidhwa Pension ऑनलाइन आवेदन New CDS of India Anil Chauhan: जानिए कौन हैं अनिल चौहान