न्यूज़

ऑस्कर विजेता निर्देशक पॉल हैगिस पर यौन दुराचार का मामला दर्ज, इटली में हिरासत में लिया गया

इतालवी पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला को बाद में इटली के ब्रिंडिसी में पापोला कैसले हवाई टर्मिनल लाया गया। किसी भी स्थिति में, ‘अस्थिर शारीरिक और मानसिक परिस्थितियों’ के बावजूद, वह परिसर से बाहर चली गई।

ऑस्कर विजेता प्रमुख और पटकथा लेखक पॉल हैगिस को रविवार को इटली के ओस्टुनी शहर में बलात्कार के आरोप और व्यक्तिगत चोट के आरोपों में रखा गया था।

हॉलीवुड रिपोर्टर ने खुलासा किया कि एक ‘अपरिचित’ महिला, जो इतालवी मूल की नहीं थी, ने मुखिया के खिलाफ इन आरोपों को दबा दिया। महिला ने गारंटी दी कि हैगिस ने उसे दो दिनों के लिए ओस्टुनी में उसके साथ सेक्स में भाग लेने के लिए विवश किया था, जहां प्रमुख को एलोरा फेस्ट नामक लॉस एंजिल्स स्थित एक अवसर पर कुछ विशेषज्ञ कक्षाओं का निर्देशन करना चाहिए।

इतालवी पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला को बाद में इटली के ब्रिंडिसी में पापोला कैसले हवाई टर्मिनल लाया गया। ‘असुरक्षित शारीरिक और मानसिक परिस्थितियों’ के बावजूद वह परिसर से बाहर चली गई।

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, एयर टर्मिनल ग्रुप और पुलिस ने महिला की मदद की और उसे एक क्लिनिक ले गए। उसके बाद उसने हैगिस के खिलाफ उचित आरोप लगाए।

परीक्षकों ने पुष्टि की कि महिला ने ‘अपनी आपत्ति को औपचारिक रूप दे दिया था और उन शर्तों का उल्लेख किया था जिनकी जांच विशेषज्ञों द्वारा पुष्टि के लिए की गई थी।’ हालाँकि, न तो उसकी उम्र और न ही उसकी जातीयता को उजागर किया गया था।

पहले से ही, पॉल हैगिस ने तुलनात्मक यौन दुर्व्यवहार के आरोपों का भी सामना किया। 2018 में, एक फिल्म मार्केटिंग विशेषज्ञ, हैली ब्रेस्ट ने 2013 में एक फिल्म की शुरुआत के बाद अपने कॉन्डो में उसके साथ कथित तौर पर मारपीट करने के लिए प्रमुख पर मुकदमा दायर किया।

बाद में, तीन अतिरिक्त महिलाओं ने संपर्क किया और हैगिस को बलात्कार के दावों के लिए भी दोषी ठहराया। बहरहाल, हैगिस ने इन महिलाओं के मामलों का खंडन करते हुए कहा था कि वह ‘भ्रामक दावों’ के खिलाफ खुद को ढालने के आदी थे क्योंकि वह साइंटोलॉजी के एक उत्कृष्ट पंडित थे।

हैगिस 2004 की ‘क्रैश’ के लेखक और ओवरसियर हैं, जिसने सर्वश्रेष्ठ चित्र और सर्वश्रेष्ठ अनूठी पटकथा के लिए अकादमी पुरस्कार जीते। इसी तरह उन्हें ‘मिलियन डॉलर बेबी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ-समायोजित पटकथा के लिए ऑस्कर पुरस्कार भी मिला।

सम्बंधित खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button