अब हमेशा जिंदा रहेगा केदारनाथ घाटी में सुशांत सिंह राजपूत का नाम

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी। टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल उनका पहला सीरियल था।

Photo of author

Reported by Hindi Samachar Staff

Published on

Now Sushant Singh's name will always be alive in Kedarnath Valley

दिग्गज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हिंदी फिल्मों के अभिनेता थे। उनका जन्म बिहार में हुआ था। सुशांत पढ़ाई में भी काफी अच्छे थे लेकिन उन्होंने अपना करियर फिल्मों में बनाना चाहा और इसलिए वे पहले दिल्ली आए फिर उन्होंने मुंबई का रुख किया। सुशांत मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर के छात्र थे। सुशांत ने कई फिल्म फेयर अवार्ड में बतौर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया।

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह

सुशांत सिंह राजपूत का करियर

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी। टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल उनका पहला सीरियल था। टीवी धारावाहिक पवित्र रिश्ता से उन्हें लोकप्रियता मिली। इसके बाद डांस रियलिटी शो जरा नच के दिखा और झलक दिखला जा में दिखाई दिए। फिर सुशांत में फिल्मों की तरफ रुख किया। काय पो चे उनकी पहली फिल्म थी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

केदारनाथ

फिल्म केदारनाथ में सुशांत ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 2018 में फिल्म केदारनाथ रिलीज हुई थी। सुशांत और सारा अली खान ने इस फिल्म के मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म की शूटिंग केदारनाथ और उसके आसपास के क्षेत्रों में हुई थी। यह फिल्म 2013 में केदारनाथ घाटी में आई त्रासदी पर आधारित थी। इस फिल्म में सुशांत ने कंडी संचालक की भूमिका निभाई थी जो तीर्थ यात्रियों को कंडी में बिठाकर केदारनाथ धाम तक पहुंचाते हैं। उनके इस भूमिका को लोगों ने खूब सराहा।

सुशांत सिंह
Now Sushant Singh’s name will always be alive in Kedarnath Valley

केदारनाथ में फोटो ग्राफी पॉइंट

उत्तराखंड के पर्यटक मंत्री सतपाल जी महाराज ने कहां है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की याद में उनके नाम का यहां एक फोटोग्राफी पॉइंट बनाया जाएगा। केदारनाथ में श्रद्धालु और पर्यटक काफी मात्रा में आते हैं । फोटोग्राफी पॉइंट बनने पर सुशांत के फैंस यहां पर फोटो खिंचवा पाएंगे। पर्यटन मंत्री ने कहा है कि राज्य के पर्यटन विभाग को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत के नाम का फोटोग्राफी पॉइंट बनाकर श्रद्धांजलि देना चाहते हैं। और इस तरह पर्यटन और बॉलीवुड को उत्तराखंड की ओर आकर्षित करना चाहते हैं। हम की इस योजना से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। क्योंकि इस अभिनेता ने केदारनाथ फिल्म अहम भूमिका निभाई थी अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाई थी तो उनकी याद में हम यह फोटोग्राफी फोन बनाने का प्रस्ताव रखा है।

यह भी देखें : शादी से पहले इन 5 सितारों से था आलिया भट्ट का रिश्ता

Leave a Comment

WhatsApp Subscribe Button व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp